Movie prime

 श्रावण माह में भूलकर भी न करें 5 काम, महादेव हो सकते हैं नाराज, उठाना पड़ सकता है कई नुकसान

 
Also Read :
 

Sawan Maas 2023 : सावन का महीना शिव भक्तों के लिए किसी त्योहार से कम नहीं होता. इस बार सावन का पवित्र महीना 4 जुलाई 2023 दिन मंगलवार से शुरू हो रहा है, जो 31 अगस्त 2023 तक रहेगा. इस दौरान भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए उनके भक्त जल अभिषेक और दूध अभिषेक रुद्राभिषेक कर आशीर्वाद प्राप्त करते हैं. वैसे तो महादेव एक कलश जल से भी प्रसन्न हो जाते हैं, परंतु इस दौरान कुछ ऐसे काम हैं, जिन्हें करने से बचना चाहिए अन्यथा महादेव की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है. वे कौन से काम हैं, जिन्हें करने से सावन के महीने में बचना चाहिए. आइए जानते हैं भोपाल निवासी 

Also Read : Best Electric Scooters: भारत मे 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर जबरदस्त रेंज और मक्खन सी चाल, जानिए कीमत

ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से.

1. भोजन का रखें विशेष ध्यान

सावन के महीने में किसी भी व्यक्ति को भूलकर भी मांस, मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए. इस दौरान इन चीजों का सेवन करने से भक्तों को पूजा का फल प्राप्त नहीं होता. सावन के महीने में लहसुन, प्याज और बैंगन खाने से भी बचना चाहिए.

Also Read :  thar new model: Thar का नया लुक आतंक मचाने के लिए तैयार.. जानिए दमदार फीचर्स और कीमत

2. ना लगाएं तेल

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, सावन के महीने में किसी भी व्यक्ति को अपने शरीर पर तेल नहीं लगाना चाहिए. सावन के इस पवित्र माह में तेल का दान करना शुभ माना जाता है.

Also Read : TVS Sport Bike: TVS Sport पर मिलेगी 5 साल की वारंटी, सिर्फ 20 हजार की कीमत मे ले जाए घर

3. ना करें दूध का सेवन

प्रचलित मान्यताओं के अनुसार, सावन के पवित्र माह में शिवलिंग पर दूध अर्पित किया जाता है तो भूलकर भी व्यक्ति को दूध का सेवन नहीं करना चाहिए.

WhatsApp Group Join Now