Movie prime

Best Electric Scooters: भारत मे 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर जबरदस्त रेंज और मक्खन सी चाल, जानिए कीमत  

 
Best Electric Scooters: 
Best Electric Scooters: भारतीय बाजार में कई कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं। इसमें कई नए स्टार्टअप भी हैं। इसलिए ग्राहक इस बात को लेकर काफी चिंतित रहते हैं कि कौन सा स्कूटर बेहतर है और कौन सा नहीं। आज हम आपकी इसी समस्या का समाधान करने के लिए यह लेख लिख रहे हैं। यह आपको भारत के 3 बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर की जानकारी देगा जो बजट में अच्छी रेंज देते हैं। उनका प्रदर्शन काफी बेहतरीन है.

टीवीएस आईक्यूब
TVS मोटर ने सबसे पहले TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया था। यह सबसे अच्छा इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसका लुक और रेंज दोनों ही बेहतरीन है। इसमें 3 kWh की बैटरी मिलती है, जिसे चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है। एक बार चार्ज करने पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 100 किलोमीटर की रेंज देता है। इसकी टॉप स्पीड 78 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसे खरीदने के लिए आपको 1,61,000 रुपये एक्स-शोरूम कीमत चुकानी होगी।

ओला एस1 स्कूटर
दूसरे नंबर पर ओला का S1 आता है। बाजार में इसके दो वेरिएंट बेचे जाते हैं, जिनकी रेंज 120 से 150 किलोमीटर तक है। इसके बजट वेरिएंट में 3 kWh क्षमता की बैटरी मिलती है जिसे फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है। इसकी टॉप स्पीड भी 90 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह ₹97,000 की एक्स-शोरूम कीमत पर बिकता है।

एथर 450X
ईथर के उल्लेख के बिना यह एक इलेक्ट्रिक स्कूटर नहीं हो सकता। एथर 450X एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसने कम समय में जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की है। यह 2.3 किलोवाट की क्षमता वाले लिथियम और बैटरी पैक के साथ आता है। इस बैटरी को फुल चार्ज होने में करीब 6 घंटे का समय लगता है और फुल चार्ज होने के बाद यह 70 से 85 किलोमीटर की रेंज देती है। स्कूटर की टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसे 1.40 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर बेचा जा रहा है।

WhatsApp Group Join Now