Kia EV6 सिंगल चार्ज में चलती है 700 Km

Kia EV6: विदेशी कंपनी भी भारत में अब अपनी इलेक्ट्रिक कार लांच कर रही है। इसकी शुरुआत MG ने की थी। MG ने सबसे पहले अपनी ZS EV को भारत में लांच किया था जिसे काफी अच्छा रिस्पांस मिला है।

Public Haryana News

काफी इंतजार के बाद आई Kia EV6

Kia EV6: अब इसी को देखते हुए कई कंपनियां जैसे कि BYD, हुंडई और किया अपनी इलेक्ट्रिक कार को भारत में लॉन्च करना चाहते हैं। इनमें से लोगों को सबसे ज्यादा इंतजार किया इवी 6 (Kia EV 6) अभी से लॉन्च कर दिया गया है।

Public Haryana News

Kia EV6 के फीचर्स

Kia EV6 के फीचर्स बहुत ही नए और शानदार हैं। इसमें एडजेस्टेबल स्टीयरिंग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, लो फ्यूल वार्निंग, हीटर, रियर सीट हेडरेस्ट, सीट लुंबर सपोर्ट, रियर सीट सेंटर आर्म रेस्ट, पार्किंग सेंसर, इंजन स्टार्ट स्टॉप, स्टीयरिंग व्हील गियर शिफ्ट पैडल फीचर्स भी मिलते हैं।

Public Haryana News

Kia EV6 100 यूनिट इंपोर्ट

Kia EV6: हालांकि यह थोड़ी महंगी कार है लेकिन लोगों को यह बहुत ही पसंद आएगी। जब इसके 100 यूनिट को इंपोर्ट किया गया था तो महज घंटे भर में ही सारे यूनिट बिक गए थे।

Public Haryana News

Kia EV6 100 की मोटर

Kia EV6: तब से ही किया इसे भारत में लॉन्च करना चाहती थी। अब जाकर यह सफल हो पाया है। Kia EV6 परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस (Permanent Magnet Synchronous) मोटर मिलती है। यह मोटर 320 बीएचपी का पावर 605 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

Public Haryana News

Kia EV6 100 देती है 700 किलोमीटर रेंज

Kia EV6: इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में 77 किलोवाट का लिथियम आयन बैट्री पैक दिया गया है। इसके जरिए यह 700 किलोमीटर का रेंज देती है। इस पर आपको 8 साल की वारंटी भी मिलती है।

Public Haryana News

Kia Ev6 Features

Kia कंपनी की Kia Ev6 इलेक्ट्रॉनिक कार नई टेक्नोलॉजी के साथ कहीं डिजिटल फीचर्स से लैस है जिसमें LeD DRLs, चौड़ा एयर ड्रम, ग्लास ब्लैक ग्रिल, डुएल टोन अलोय पहिये, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, AC Touch Control का इस्तेमाल किया है।

Public Haryana News

Kia Ev6 Price

Kia Ev6 708 किलोमीटर की दमदार रेंज के साथ अलग-अलग कलर कंबीनेशन में उपलब्ध हैं जिनके नाम में वैरीअंट के हिसाब से फर्क आता है कीमत की बात करें तो यह कार 59.9 लाख से 64.95 लाख तक की कीमत में बाजार में उपलब्ध होगी।

Public Haryana News