Weather Forecast: टूटेगी आसमानी आफत, 12 घंटे बाद इन इलाकों में तबाही मचाएगी भारी बारिश

3 Min Read

Weather Forecast: पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली एनसीआर में आज दिनभर बादलों की आवाजाही के बीच सूर्य की लुकाछुपी का दौर जारी रहा. कई हिस्सों में चिलचिलाती धूप निकलने से तापमान काफी बढ़ गया. तापमान बढ़ने से लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा. इसके अलावा देश की राजधानी दिल्ली में भी कहीं बादलों ने डेरा डाले रखा तो कहीं सूरज की चमक से लोगों का पसीना निकला.

उत्तराखंड के मैदानी हिस्सों में कई जगह शाम होते-होते बादलों ने डेरा जमा लिया. यहां पहाड़ियों में सर्द हवा के साथ बारिश दर्ज की गई, जिससे तापमान काफी नीचे खिसक गया है. पूर्वोत्तर के राज्यों में कई जगह झमाझम बारिश ने तापमान काफी नीचे खिसका दिया, जिससे लोगों को चिपचिपी गर्मी से राहत मिली है.

दक्षिण भारत के कई हिस्सों में अभी भी आफत की बारिश का दौर जारी है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. यहां लोगों को सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

इन राज्यों में होगी तेज बारिश

आईएमडी के अनुसार, मध्य प्रदेश के कई स्थानों पर झमाझम बारिश होने की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही राजधानी दिल्ली और इससे सटे दिल्ली एनसीआर में भी तेज बारिश होने की संभावना बनी रहने की उम्मीद जताई गई है. आईएमडी के अनुसार दिल्ली एनसीआर में आगामी दो दिन मौसम साफ रह सकता है.

मानसून अपने सक्रिय चरण में है. इसके साथ ही पश्चिमी मध्यम प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, गुजरात और गोवा में भी भआरी बारिश होने की उम्मीद जताई है. गुजरात और महाराष्ट्र में अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना जाती है. इसे लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया है. उत्तराखंड के कई इलाकों में आगामी 24 घंटे में बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश और कश्मीर की घाटियों में भी बारिश हो सकती है. अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर और पुडुचेरी में भी बारिश होने की संभावना जताई है.

इन इलाकों में जमकर हुई बारिश

मध्य प्रदेश में भारी बारिश होने से लोगों का जीना हराम हो गया. राज्य के कई इलाकों में बीते दिन बारिश होने से तापमान काफी गिर गया. लगातार बारिश होने से तापमान में काफी नीचे गिर गया. यूपी और उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश होने से नदी, नाले और तालाब सब उफान पर हैं, जिससे लोगों का जीना हराम हो रहा है. राजस्थान के तमाम हिस्सों में झमाझम बारिश होने से तापमान काफी नीचे गिर गया, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली.

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version