Movie prime

 Viral Video: चीता की रफ्तार का वीडियो, फेरारी से भी तेज दौड़ा, फिर पकड़ लिया शिकार!

 
Viral Video: चीते की रफ्तार का धुआंधार वीडियो, फरारी से भी तेज़ भागा, फिर लपक लिया शिकार!
 

Cheetah Hunting Video: सोशल मीडिया पर आपने तरह-तरह के वीडियो देखे होंगे. जो वीडियो लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आते हैं, वो जंगली जानवरों से जुड़े हुए वीडियो होते हैं. इनमें भी सबसे ज्यादा दिलचस्प होता है शिकार वाला वीडियो, जिसमें जानवरों की फुर्ती और तेज़-तर्रार तरीका दिखाई देता है. जितनी तेज़ जानवर की गति होती है, उतनी ही मुश्किल में उसका शिकार फंसता जाता है. एक ऐसा ही वीडियो इस वक्त वायरल हो रहा है.

Also Read : UPSC SCRA Salary: यह परीक्षा, पास होने पर आपकी लाइफ सेट हो जाए गई सैलरी के साथ मिलती है ये सुविधाएं

मने फिल्मों से डायलॉग से लेकर वाइल्डलाइफ पर बनने वाले कार्यक्रमों में तेज़-तर्रार जानवरों के नाम पर चीता के बारे में सुना है. वो इतनी तेज़ दौड़ता है कि कुछ ही सेकंड्स में हवा से बातें करने लगता है. ऐसे में कोई शिकार उससे बचकर निकल जाए, ऐसा कहां हो सकता है. इससे जुड़ा हुआ एक वीडियो आप देख सकते हैं, जिसमें चीता तेज़ रफ्तार से दौड़ते हुए अपने शिकार पर झपट पड़ता है.

चीता की अविश्वसनीय रफ्तार


वायरल हो रहे वीडियो में अपनी तेज़ गति के लिए मशहूर चीता कुछ ही सेकंड्स में 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़कर दौड़ता हुआ दिख रहा है. वीडियो में दूर से चीता को दिखाना शुरू किया गया है. वो ज़मीन में रेंगने वाले किसी जानवर के पीछे शिकार के लिए जाता है. उसे रफ्तार में देखकर लगता है कि मानो वो रुक ही नहीं पाएगा, लेकिन शिकार के पास आते ही वो जिस तरह से खुद को रोकता है, ये आपकी कल्पना से बाहर रहा होगा.

Also Read :  8 महीने से चुरा रहा था पड़ोसन के अंडरगार्मेंट्स सनकी चोर राज खुला तो मचा बवाल

A post shared by Wildlife_videos (@forest_travel_videos)

लोगों ने की चीता की जमकर तारीफ


इंस्टाग्राम पर forest_travel_ video अकाउंट से इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए वीडियो को देखकर आप दंग रह जाएंगे. वीडियो के कैप्शन में भी बताया गया है कि चीता की रफ्तार 120 kmph है. वीडियो को अब तक 19 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. इस पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा -धरती का सबसे तेज जानवर जिसके पास सबसे अच्छे ब्रेकिंग सिस्टम भी हैं. एक यूज़र ने लिखा ये फरारी से भी तेज़ भागता है.

WhatsApp Group Join Now