Apple-Samsung हुए आउट, तो चीनी कंपनियों की मौज, मार्केट में दबदबा

As apple samsung exit russian smartphone market xiaomi realme dominates ttec

Public Haryana News

Apple-Samsung हुए आउट,

तो चीनी कंपनियों की मौज, मार्केट में दबदबा

Public Haryana News

Apple और Samsung का नुकसान, चीनी कंपनियों के फायदे की वजह बन रहा है.

दरअसल, इन कंपनियों ने रूस में अपने कारोबार को बंद कर दिया है.

Public Haryana News

चीनी कंपनियो का फायदा

यूक्रेन और रूस के बीच हुई जंग की वजह से Apple और Samsung ने अपना कारोबार रूस से समेट लिया है. मगर इस मौके का फायदा चीनी कंपनियों ने उठाया है.

Public Haryana News

बंद कर दिया कारोबार

पॉपुलर कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शॉप M.Video-Eldorado की मानें तो रूस के मार्केट में चीनी स्मार्टफोन कंपनियों का बोलबाला है. साल 2023 की पहली छमाही में इन कंपनियों ने जरबदस्त ग्रोथ हासिल की है.

Public Haryana News

जबरदस्त ग्रोथ

पहली छमाही में रूस की मार्केट में चीनी कंपनियों की सेल 70 परसेंट तक पहुंच गई है. पिछले साल के मुकाबले इस साल इन नंबर्स में 55 फीसदी का इजाफा हुआ है.

Public Haryana News

55 परसेंट सेल बढ़ी

कंपनी ने 1.3 करोड़ यूनिट्स इस दौरान बेची हैं. वहीं इस साल रूस में स्मार्टफोन्स की डिमांड में 17 परसेंट का इजाफा हुआ है. Xaiomi और Realme इस लिस्ट में टॉप पर हैं.

Public Haryana News

इन कंपनियों का बोलबाला

ऐपल और सैमसंग के फोन रूस में अनाधिकारिक या पैरलल इंपोर्ट के जरिए उपलब्ध हैं. ये कंपनियां तीसरे और चौथे स्थान पर सेल के मामले में पहुंच गई हैं.

Public Haryana News

बिक रहे फोन्स

रिपोर्ट्स की मानें तो रूस में बिकने वाले 10 में से 8 स्मार्टफोन चीनी ब्रांड्स के हैं. चूंकि 2022 में ज्यादातर वेस्टर्न ब्रांड्स ने रूस में अपना कारोबार समेट लिया है, इसलिए चीनी कंपनियों को इसका फायदा हो रहा है.

Public Haryana News

10 में से 8 चीनी फोन्स

ना सिर्फ स्मार्टफोन बल्कि दूसरे इलेट्रॉनिक इक्विपमेंट के साथ भी ऐसा है. रूस के लोग फोन से लेकर ऑटोमोबाइल तक के लिए चीनी ब्रांड्स पर निर्भर हैं.

Public Haryana News