Public Haryana News Logo

गरीबी को दूर करेगा यह 10 रुपये का नोट, जल्दी से देखें आपके पास भी तो नहीं है और ये काम करें

 | 
गरीबी को दूर करेगा यह 10 रुपये का नोट, जल्दी से देखें आपके पास भी तो नहीं है और ये काम करें
 

नई दिल्ली: 10 Rupees Old Note: इन दिनों पुराने नोट और सिक्कों की बिक्री काफी तेजी से चल रही है। अंतराष्ट्रीय बाजार में इनकी काफी ज्यादा मांग है। अगर आपके पास पुराने नोट और सिक्के हों तो आप रातों-रात अमीर बन सकती हैं।

वैसे आपको बता दें की इन पुराने नोट और सिक्के बाजार में भले ही न चलें, लेकिन अंतराष्ट्रीय बाजार में इनकी कीमत काफी ज्यादा है। अंतराष्ट्रीय बाजार में लोग ऐस नोट और सिक्कों को खरीदने के लिए मुंह मांगी कीमत देते हैं। अगर आपके पास ब्रिटिश जमाने के नोट या सिक्के रखे हैं तो इन्हें मामूली न समझें। ये पुराने नोट और सिक्के आपकी रातों-रात किस्मत बदल देंगे।

10 रुपये के नोट की खासियत

आपको बता दें कि अगर आप 10 रुपये  बेचना चाहते हैं तो इसमें कुछ न कुछ खासियत होनी चाहिए। अगर इस 10 रुपये के नोट की खासियत की बात करें तो यह नोट ब्रिटिश राज के दौरान साल 1943 में जारी किया गया था। इसी के साथ इसमें भारतीय सीडी देशमुख के हस्ताक्षर होना चाहिए। 10 रुपये के नोट में एक तरफ अशोक स्तंभ और दूसरी तरफ नाव बनी होनी चाहिए। वहीं इस नोट के पिछले हिस्से पर दोनों तरफ अंग्रेजी भाषा में 10 रुपये लिखा हुआ है। अब अगर आपके पास ऐसा नोट हैं तो आप लखपति बन सकते हैं। चलिए जानते हैं कि यह नोट कैसे बेचें।

ऐसे बेचें यह नोट?

इसके लिए सबसे पहले आपको नीलामी करने वाली वेबसाइट जैसे- Ebay पर जाना होगा।

वहां पर खुद का सेलर अकॉउंट बनाना होगा।

सेलर अकाउंट बनाने के बाद सिक्कों के दोनों तरफ की फोटो अपलोड करनी होगी। अब जो भी इस सिक्के को देखेगा और खरीदना चाहेगा वह आपसे खुद संपर्क करेगा।

यहां पर डिटेल भरते समय मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी ध्यान पूर्वक भरें। इससे जो भी इन सिक्कों को खरीदना चाहता है वह आप से आसानी से संपर्क करेगा।

अब अपना ऐड सबमिट कर दें। जो भी पुराने और सिक्कों को खरीदने में खरीदने में दिलचस्पी होगी। जो इन सिक्कों को खरीदना चाहेगा वह आपसे संपर्क करेगा।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here