Movie prime

Jaya Kishore: जया किशोरी की महीने की कमाई जानकर आप भी हेरान.. एक कथा मे कमाती हैं लाखों..

 
Jaya Kishore:
Jaya Kishore: मशहूर कथावाचिका जया किशोरी को कौन नहीं जानता. उनके वीडियो और रील्स इंटरनेट पर छाए रहते हैं. पैसे कमाने को लेकर जया किशोर की राय बिल्कुल साफ है. वह कहती हैं, ''पैसा कमाना और आगे बढ़ना गलत नहीं है।'' अच्छा जीवन जीना गलत नहीं है. लेकिन इसे ईमानदारी से और अपनी मेहनत से अर्जित करें। जितना कमा सको उतना कमाओ।' उनकी कहानी कहने और प्रेरक भाषणों के कारण देश भर में उनके बड़ी संख्या में प्रशंसक हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं जया किशोरी कितनी कमाई करती हैं। उनके आय के स्रोत  क्या हैं और वे एक कथा  के लिए कितना चार्ज करती हैं। चलो पता करते हैं।

आप एक स्टोरी के लिए कितना पेमेंट लेते हैं

द यूथ ने एक रिपोर्ट में जया किशोरी के ऑफिस में काम करने वाले एक कर्मचारी के हवाले से बताया कि वह एक कथा के लिए 9.5 लाख रुपये चार्ज करती हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, जया किशोर एक कहानी पढ़ने के लिए 9.5 लाख रुपये चार्ज करती हैं। इसमें से 4 लाख 25 हजार रुपए एडवांस और बाकी कथा प्रवचन के बाद लेते हैं।

कहां-कहां से होती है कमाई
जया किशोर देशभर में श्रीमद्भगवत गीता का पाठ करती हैं। इस किस्सागोई से उन्हें खूब कमाई होती है. जया किशोर एक मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं. वे प्रेरक भाषण देते हैं. इससे उन्हें काफी अच्छी आमदनी भी हो जाती है. साथ ही जया किशोर एक अच्छी भजन गायिका हैं. इंटरनेट पर उनके भजनों के कई वीडियो मौजूद हैं. उनकी कमाई भी यही होती है. इसके अलावा जया किशोर कई बड़े कार्यक्रमों में भी जाती हैं. उन्हें यहां भी मोटी तनख्वाह मिलती है.

वे कथा भी निःशुल्क करते हैं
ऐसा नहीं है कि जया किशोर सिर्फ पैसों के लिए स्टोरी करती हैं. वे अपनी फीस को लेकर अड़े नहीं हैं. यदि कोई अपना या गरीब व्यक्ति उन्हें कहानी सुनाने के लिए बुलाता है तो वे कभी-कभी बिना कुछ लिए ही वहां कहानी सुना देती हैं।

वह नारायण सेवा संस्थान को दान देती हैं
जया किशोर कथा से अर्जित धन का एक बड़ा हिस्सा नारायण सेवा संस्थान को दान कर देती हैं। नारायण सेवा संस्थान विकलांग लोगों की सेवा और देखभाल करता है। यहां दिव्यांगों को आर्थिक सहायता, नौकरी, भोजन और इलाज में मदद की जाती है। जया किशोर कई सामाजिक कार्य करती हैं। वे बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और वृक्षारोपण के लिए भी पैसे दान करते हैं। जया किशोर की आधिकारिक वेबसाइट, आई एम जया किशोर.कॉम (iamjayakishori) के अनुसार, जया किशोर अपनी कमाई का एक हिस्सा पेड़ लगाने और अपनी बेटियों को शिक्षित करने पर खर्च करती हैं।

असली नाम जया शर्मा है
जया किशोर का जन्म 13 जुलाई 1995 को कोलकाता के एक आध्यात्मिक परिवार में हुआ था। उनका असली नाम जया शर्मा है। उनके पिता का नाम शिव शंकर शर्मा और माता का नाम सोनिया शर्मा है। उन्होंने महादेवी बिड़ला वर्ल्ड एकेडमी से बी.कॉम की डिग्री हासिल की है। बचपन से ही उनका रूझान आध्यात्म की ओर था। वह कृष्ण की कहानियाँ सुनाती थीं।

WhatsApp Group Join Now