Public Haryana News Logo

WhatsApp Chat Restore:WhatsApp में आया नया फीचर, चैट रीस्टोर करना हुआ और भी आसान

 | 
WhatsApp में आया नया फीचर, चैट रीस्टोर करना हुआ और भी आसान

पब्लिक हरियाणा न्यूज ; व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं? तो आप भी ऐप में नए-नए फीचर्स के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। बता दें कि कंपनी के संबंधियों को बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स को जोड़ने के लिए काम करता रहता है। उपयोगकर्ताओं की सबसे बड़ी परेशानी यह है कि जब एक फोन से दूसरे फोन पर स्विच करते समय चैट का बैकअप लेना, इसी परेशानी को दूर करने के लिए व्हाट्सएप में नया फीचर आ गया है जो आसानी से चैट को वोट करने में आपकी मदद करेगा।

व्हाट्सऐप ऑपरेट करने वाली कंपनी जो कुछ भी नया लाने का प्लान करती है, कंपनी की हर निगरानी पर नजर रखने वाली साइट WaBetaInfo ने हाल ही में एक नया फीचर स्पॉट किया है। स्पॉट हुआ ये नया व्हाट्सएप फीचर बिना क्लाउड रिजर्वेशन के भी नए में आसानी से चैट्स को रिस्टोर करने में मदद कर रहा है।

बता दें कि इसी तरह का फीचर कुछ समय पहले एंड्रॉयड बीटा टेस्टिंग करने वाले यूजर्स के लिए भी स्पॉट किया गया था. स्क्रीनशॉट के मुताबिक, एपल यूजर्स को नया ट्रांसफर चैट ऑप्शन ऐप के सेटिंग सेक्शन में चैट्स में नजर आ रहा है. ये फीचर यूजर्स की बिना आई क्लाउड बैकअप के भी चैट्स को ट्रांसफर करने में मदद करेगा.

ऐसे बनेगा आपका काम

इसके लिए व्हाट्सऐप यूजर्स को बस अपने नए आईफोन में ऐप को डाउनलोड करना होगा और अपने रजिस्टर नंबर से अकाउंट लॉग इन करना होगा. लॉग इन करने के बाद आपको अपने पुराने फोन में दखाई दे रहे क्यूआर कोड को नए फोन से स्कैन करना होगा.

क्या सभी के लिए उपलब्ध है ये फीचर?

बता दें कि सामने आई रिपोर्ट से पता चला है कि अभी इस फीचर को कंपनी ने केवल कुछ ही बीटा टेस्टिंग करने वाले यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया है. कहा जा रहा है कि इस फीचर को जल्द आने वाले दिनों में अन्य यूजर्स के लिए भी जारी किया जा सकता है.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here