Movie prime

 गांव वालों ने पांचवीं कक्षा में पढ़ने वाले दो नाबालिग लड़कों की शादी रचाई! मंगलसूत्र भी पहनें; कारण जानिए

 Shocking News: कर्नाटक के एक गांव के लोगों ने दो लड़कों की शादी करा दी ताकि भगवान खुश हो जाएं और जल्द से जल्द बारिश कराएं. यहां के गांव के लोगों ने बारिश की कमी और रागी की फसल को नुकसान होने के डर को देखते हुए यह चौंकाने वाली प्रथा अपनाई।
 
Shocking News
 

दो नाबालिगों की शादी: कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। गांव के लोगों ने देवताओं को खुश करने के लिए अजीबोगरीब रीति-रिवाज अपनाए, जब लोगों को इसके बारे में पता चला तो वे दंग रह गए। जी हां, अब तक हमने बारिश न होने पर मेंढकों की शादी कराने जैसी आबिज परंपरा के बारे में सुना और देखा है, लेकिन कर्नाटक के एक गांव के लोगों ने दो लड़कों की शादी करा दी, ताकि भगवान खुश हो जाएं और जल्द से जल्द बारिश हो। यहां के गांव के लोगों ने बारिश की कमी और रागी की फसल को नुकसान होने के डर को देखते हुए यह चौंकाने वाली प्रथा अपनाई।

नाबालिग लड़कों की कराई शादी

मीडिया में आई खबर के मुताबिक, पिछले तीन-चार दिनों में चिक्कबल्लापुर जिले में बारिश के लिए देवताओं को प्रसन्न करने के लिए पूर्णिमा के दिन गांव वालों ने नाबालिग लड़कों की शादी कराई गई. इस घटना के एक नहीं बल्कि दो मामले सामने आ चुके हैं. कर्नाटक में चिंतामणि तालुक के हिरेकट्टीगेनाहल्ली में गांव के लोगों ने बीते गुरुवार को अजीबोगरीब प्रथा को मानते हुए दो लड़कों की शादी कराई गई. रिपोर्ट के मुताबिक, इस क्षेत्र कि किसान मंजूनाथ ने दावा किया कि शादी कराए जाने के आधे घंटे में गांव में बारिश हुई. मंजूनाथ के मुताबिक, बारिश नहीं होने पर गांव के लोग काफी परेशान थे और उनका विश्वास था कि अगर वे लड़कों की शादी करेंगे तो बारिश होगी.]

बारिश कराने के लिए गांव वालों ने किया ऐसा

यहां मिली प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पांचवी कक्षा में पढ़ने वाले दो लड़कों को इस प्रथा के लिए चुना गया और उनकी शादी करा दी गई. जब दो लड़कों की शादी कराई जा रही थी तो पूरे गांव के लोग एकत्रित हो गए. इतना ही नहीं, दो लड़कों में एक दूल्हा बना था, जबकि दूसरा लड़का दुल्हन बनी. दूल्हे लड़के ने दुल्हन लड़के के गले में मंगलसूत्र भी बांधा और सभी रस्में निभाई गईं. शादी में दूल्हे ने दुल्हन की आरती उतारी और साथ में गिफ्ट भी दिए. इलाके के किसान मंजूनाथ ने बताया कि ये लड़के शादी को आगे लेकर नहीं चलते और बाद में अपना-अपना सामान्य जीवन जीते हैं.

WhatsApp Group Join Now