Movie prime

25 फीट लंबा किंग कोबरा सीधा खड़ा होकर मिट्टी के टीले को निहार रहा था, मनोरम दृश्य

 
25 फीट लंबा किंग कोबरा सीधा खड़ा होकर मिट्टी के टीले को निहार रहा था, मनोरम दृश्य
King Cobra Video: आपने सोशल मीडिया पर जंगली जानवरों और सांपों के वीडियो तो देखे ही होंगे. लेकिन इस जहरीले विशालकाय सांप को देखकर हर किसी की जान हलक में अटक गई है. वैसे तो सांप कई ऐसी प्रजातियों में पाए जाते हैं जो बड़े आकार के साथ आकार में काफी छोटे होते हैं। वे उभयचर हैं जो पानी और ज़मीन दोनों पर रह सकते हैं। सांप की हर प्रजाति के गुण भी अलग-अलग होते हैं। इंसान जलीय सांपों के जहर से बचने की उम्मीद कर सकता है, लेकिन कोबरा सांप द्वारा काटे जाने के बाद इंसानों के लिए बचना मुश्किल हो जाता है।

वीडियो के लिए क्लिक करें
ऐसे ही एक सांप से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें विशाल सांप के आकार ने लोगों में दहशत फैला दी है. वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक विशाल आकार के किंग कोबरा सांप को बचाया गया है. इस सांप को दुनिया का सबसे लंबा किंग कोबरा सांप कहा जाता है। आपने भी पहले कभी इतने बड़े आकार का किंग कोबरा सांप नहीं देखा होगा। फिल्मों में दिखाए गए सांप की तरह यह सांप 25 फीट लंबा है।

उड़ीसा में किंग कोबरा सांप पाया गया
वायरल हुए वीडियो में आप दोनों बचावकर्मियों को सांप की लोकेशन देख सकते हैं. बता रहे हैं इस जगह के बारे में वीडियो में ये दोनों लोग बता रहे हैं कि वो सांप पकड़ने के लिए उड़ीसा के एक गांव में आए हैं. जहां किसी के घर के एक कमरे में एक सांप छिपा हुआ है. जैसे ही ये लोग नीचे पहुंचकर सांप को बाहर निकालते हैं तो आसपास जमा लोग सांप के आकार को देखकर डर जाते हैं. दरअसल, किंग कोबरा नाम का यह सांप बेहद लंबा और डरावना है। इसे लेकर लोग काफी घबराये हुए हैं.

सांप को जंगल में छोड़ दिया गया
वीडियो में आप देख सकते हैं कि दोनों बचावकर्मियों ने सांप को पकड़ने के बाद उसे मारा नहीं है बल्कि उसे जंगल में लाकर छोड़ दिया है. सांप को बचाने वाले दोनों वन रक्षकों ने सांप को जंगल की झाड़ियों के बीच छोड़ दिया और तेजी से दूसरी तरफ जाकर छिप गए। इस वीडियो को देखकर लोग काफी हैरान हैं. इतना लंबा किंग कोबरा सांप आपने पहले कभी नहीं देखा होगा. इस वीडियो पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं और इसे खूब शेयर भी कर रहे हैं.

WhatsApp Group Join Now