Public Haryana News Logo

चौंका देने वाला! डॉक्टरों ने पेट से सिल दिया शख्स का हाथ, नतीजा रहा दिलचस्प, जानें पूरा मामला

 | 
Shocking! Doctors
 

Man’s Hand Sewed Into Stomach by Doctors : मेडिकल साइंस एक जरिये पूरी दुनिया ने चमत्कार देखे हैं, जिसके प्रमाण भी मौजूद हैं, कई ऐसे रोगों के इलाज अब ढूंढ निकाला गया है, जिसे नामुमकिन माना जाता है. हाल ही में, एक ऐसा ही केस समाने आया है. जिसमें डॉक्टर्स ने गजब का चमत्कार कर दिखाया है. 

मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, 21 एंथोनी सीवर्ड (Anthony Seward) नाम का व्यक्ति फायरफाइटर के तौर पर काम करता था लेकिन साथ ही साथ वो एक फैक्ट्री में भी काम करते थे. उनके साथ साल 2017 में एक हादसा हुआ था, जिसमें फैक्ट्री में ही काम करने के दौरान उनका हाथ दब गया था. जब वो दोबारा अपने हाथों को पाने की उम्मीद छोड़ चुके थे, तब डॉक्टरों ने एक अलग ही चमत्कार कर दिखाया.

मशीन में दबकर कट गई थीं उंगुलियां 

एंथोनी सीवर्ड बताते हैं कि बचपन से ही उनकी इच्छा थी कि वो फायरफाइटर बनें और उन्होंने ऐसा किया भी था. हालांकि इस हादसे के बाद उनका सपना टूटने लगा था, लेकिन डॉक्टरों ने एक अलग ही किस्म की ट्रिक लगाई. जिसमें डॉक्टरों ने उसके कटे हुए हाथ को उसके पेट में ही सिल दिया, ताकि उन्हें जिंदा रखा जा सके. 

साथ ही,  हाथ में ही पॉकेट बनाकर उसके हाथ को 3 हफ्ते तक अंदर ही सिले रखा. उसके हाथ की ग्रिप और स्ट्रेंथ लगभग जा चुकी थी और उनकी उंगलियों के टिप भी कट गए थे. बावजूद इसके डॉक्टरों ने हिम्मत नहीं हारी.

एंथोनी सीवर्ड वापस लौट आएं ड्यूटी पर 

यहां पर डॉक्टर्स ने एंथोनी सीवर्ड का हाथ बचाने के लिए प्रथम विश्व युद्ध के समय  की तकनीक अपनाई. ब्रिस्टल के अस्पताल में जेम्स हेंडरसन ( James Henderson) नाम के डॉक्टर ने ये सर्जरीज़ की थीं. 4 सर्जरी के बाद उनकी हालत काफी ठीक हुई. बर्मिंघम यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट्स सेक्टर में रहकर उन्होंने अपनी स्ट्रेंथ को फिर से स्टोर किया और एक बार फिर से अपनी नौकरी पर लौट आए.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here