Movie prime

 

राखी पर बहनें हुईं डिजिटल मेहंदी से बनवाया हथेली पर बनवाया QR कोड, भाई ने स्कैन कर भेजा शगुन

 
राखी पर डिजिटल हुई बहन, मेहंदी से बनवाया हथेली पर बनवाया QR कोड, भाई ने स्कैन कर भेजा शगुन
 

भारत तेजी से डिजिटल बन रहा है. अब लोग ज्यादातर ऑनलाइन पेमेंट ही करते हैं. कैश रखने की जगह लोग अब कई तरह के ऑनलाइन पेमेंट के तरीकों को अपनाते हैं. पेटीएम से लेकर गूगल पे तक के जरिये लोग अब सामान खरीद कर पेमेंट करते हैं. सोशल मीडिया पर इस राखी एक बहन ने भी डिजिटल बनने का नया तरीका अपनाया. बहन ने बिना मोबाइल की मदद के ही अपने भाई से क्यूआर कोड स्कैन करवाया और अपना शगुन ले लिया.

आप सोच रहे होंगे कि आखिर बिना किसी ऐप या मोबाइल के पेमेंट कैसे लिया गया? दरअसल, लड़की ने अपनी हथेली पर ही क्यूआर कोड बनवाया और उसे स्कैन करवा लिया. इसके बाद भाई ने शगुन दे दिया. इस डिजिटल मेहंदी का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया. जो देखते ही देखते वायरल हो गया. लड़की ने अपने हाथ पर ही ये कोड मेहँदी से बनवाया था. लोगों को ये आइडिया भी बेहद कमाल का लगा.

पहले नहीं हुआ यकीन
राखी पर वायरल हो रहे इस वीडियो ने सबको हंसने के लिए मजबूर कर दिया. लड़की ने अपनी हथेली के पिछले हिस्से पर क्यूआर कोड बनवाया था, वो भी मेहँदी से. लड़की की हथेली पर मेहँदी भी काफी गहरी रची थी. लड़के ने अपने फोन से इस क्यूआर कोड को स्कैन किया. उसे लाग कि ये किसी तरह का मजाक है. कोड स्कैन नहीं हो पाएगा. लेकिन उसके आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा जब ये कोड स्कैन हो गया.

ऑनलाइन लिया शगुन
क्यूआर कोड को मोबाइल से स्कैन करते ही पेमेंट का ऑप्शन आ गया. भाई ने उसमें शगुन का अमाउंट डाला और पेमेंट कर दी. ये वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया. लोग इस मजेदार वीडियो को देख हैरान हैं. किसी ने सोचा भी नहीं था कि देश इतना डिजिटल हो जाएगा कि अब मेहँदी भी डिजिटल कोड के साथ लगाया जाने लगा है. इस मजेदार वीडियो ने लोगों को हंसने के दिया.
WhatsApp Group Join Now