Movie prime

 आजादी से पहले एक रुपए का एक नोट, घर बैठे 7 लाख रुपये देता है! जानिए क्या है अनोखी खासियत
 

 
  नई दिल्ली:Sell 1 rupee का नोट। जब बात अतिरिक्त कमाई की आती है, लोग चाहते हैं कि आपके पास कुछ विशिष्ट क्षमता होनी चाहिए, जिससे आप एक झटके में लाखों रुपये कमाएंगे। लेकिन आज की दुनिया में इंटरनेट ऐसा नहीं है। अगर आप भी बिजनेस करते-करते पैसे कमाने का विकल्प देख रहे हैं, तो यह खबर बहुत अच्छी है। ऐसे उपायों का पता चलेगा। जिससे आप बिना किसी काम के लाखों रुपये कमा सकते हैं।  इस दुनिया में दुर्लभ चीजों की नीलामी निरंतर ऑनलाइन होती रहती है। हम आपको एक अनोखी व्यापारिक आइडिया बताने जा रहे हैं। जिससे आप घर बैठे काम या व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। आपकी आय आपके बैंक खाते में जाएगी।   ऐसे हो रही घर बैठे कमाई दरअसल यदि आपको पुराने नोट या क्वाइन जमा करने का शौक है तो कमाई का खास ऑप्सन मिल रहा है। यहां पर घर के तिजोरी में पड़े नोट और सिक्कों की सेल कर लाखों में कमाई कर सकते हैं इन्हें आप Ebay या फिर Coinbazzar जैसी वेबसाइट्स पर सेल कर सकते हैं।  7 लाख में सेल हो रहा यह एक रुपए का नोट जिस एक रुपए का नोट की हम यहां पर बात कर रहे हैं, तो इसमें ऐसी खासियत के वजह से पूरे 7 लाख रुपए मिल रहे हैं, बता दें कि आजादी से पहले का ये अकेला नोट है। जिस परपर तत्कालीन गवर्नर जे डब्ल्यू केली के हस्ताक्षर हैं। ये नोट 87 साल पुराना है। इस ब्रिटिश राज में 1935 में जारी किया गया था। इस नोट की कीमत 7 लाख रु बताई जा रही है।    यहां पर एक और एक रुपये के पुराने नोट के बदले आपको 1 लाखों मिल सकते हैं, वो 100 साल से भी अधिक पुराना है। दरअसल ये नोट 1917 का है। जब देश में अंग्रेज शासन करते थे, जिसे भी बेचा जा सकता हैं। इसके लिए आपको क्लासीफाइड प्लेटफॉर्म पर उस नोट को नीलाम करने के लिए लिस्ट करना होगा।  ऐसे सेल करें दुर्लभ नोट और सिक्के सबसे पहले ऐसी दुर्लभ नोट और सिक्के को लिस्ट करने वाले पोर्टल पर जाएं। अब नोट बेचने के लिए आप सबसे पहले यहां पर सेलर के रूप में रजिस्टर करें। इसके बाद अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करें। जिसके बाद नोट की दोनों साइड की फोटो क्लिक करें। नोट की खासियत, जानकारी, कीमत और फोटो को अपलोड करें। वेबसाइट आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरिफाई करें। जिन्हें भी खरीदना होगा वो आपसे संपर्क करेंगे।
 

नई दिल्ली:Sell 1 rupee का नोट। जब बात अतिरिक्त कमाई की आती है, लोग चाहते हैं कि आपके पास कुछ विशिष्ट क्षमता होनी चाहिए, जिससे आप एक झटके में लाखों रुपये कमाएंगे। लेकिन आज की दुनिया में इंटरनेट ऐसा नहीं है। अगर आप भी बिजनेस करते-करते पैसे कमाने का विकल्प देख रहे हैं, तो यह खबर बहुत अच्छी है। ऐसे उपायों का पता चलेगा। जिससे आप बिना किसी काम के लाखों रुपये कमा सकते हैं।

इस दुनिया में दुर्लभ चीजों की नीलामी निरंतर ऑनलाइन होती रहती है। हम आपको एक अनोखी व्यापारिक आइडिया बताने जा रहे हैं। जिससे आप घर बैठे काम या व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। आपकी आय आपके बैंक खाते में जाएगी।

 

ऐसे हो रही घर बैठे कमाई

दरअसल यदि आपको पुराने नोट या क्वाइन जमा करने का शौक है तो कमाई का खास ऑप्सन मिल रहा है। यहां पर घर के तिजोरी में पड़े नोट और सिक्कों की सेल कर लाखों में कमाई कर सकते हैं इन्हें आप Ebay या फिर Coinbazzar जैसी वेबसाइट्स पर सेल कर सकते हैं।

7 लाख में सेल हो रहा यह एक रुपए का नोट

जिस एक रुपए का नोट की हम यहां पर बात कर रहे हैं, तो इसमें ऐसी खासियत के वजह से पूरे 7 लाख रुपए मिल रहे हैं, बता दें कि आजादी से पहले का ये अकेला नोट है। जिस परपर तत्कालीन गवर्नर जे डब्ल्यू केली के हस्ताक्षर हैं। ये नोट 87 साल पुराना है। इस ब्रिटिश राज में 1935 में जारी किया गया था। इस नोट की कीमत 7 लाख रु बताई जा रही है।

यहां पर एक और एक रुपये के पुराने नोट के बदले आपको 1 लाखों मिल सकते हैं, वो 100 साल से भी अधिक पुराना है। दरअसल ये नोट 1917 का है। जब देश में अंग्रेज शासन करते थे, जिसे भी बेचा जा सकता हैं। इसके लिए आपको क्लासीफाइड प्लेटफॉर्म पर उस नोट को नीलाम करने के लिए लिस्ट करना होगा।

ऐसे सेल करें दुर्लभ नोट और सिक्के

  • सबसे पहले ऐसी दुर्लभ नोट और सिक्के को लिस्ट करने वाले पोर्टल पर जाएं।
  • अब नोट बेचने के लिए आप सबसे पहले यहां पर सेलर के रूप में रजिस्टर करें।
  • इसके बाद अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करें।
  • जिसके बाद नोट की दोनों साइड की फोटो क्लिक करें।
  • नोट की खासियत, जानकारी, कीमत और फोटो को अपलोड करें।
  • वेबसाइट आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरिफाई करें।
  • जिन्हें भी खरीदना होगा वो आपसे संपर्क करेंगे।


 

WhatsApp Group Join Now