Movie prime

मिट्टी के टीले पर खड़ा होकर 25 फीट लंबा किंग कोबरा, ने मचा दी तभाई लोगों में फैली दहशत

 
​​​​​​​मिट्टी के टीले पर खड़ा होकर 25 फीट लंबा किंग कोबरा, ने मचा दी तभाई लोगों में फैली दहशत
इन दिनों सोशल मीडिया पर तरह-तरह के वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें से कुछ बेहद मजेदार हैं तो कुछ हैरान करने वाले हैं। जंगली जानवरों के वीडियो लोगों के होश उड़ा रहे हैं ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक विशाल सांप ने हर जगह दहशत फैला रखी है. इस विशालकाय सांप को देखकर लोगों के होश उड़ जा रहे हैं. इस जहरीले सांप की वजह से हर किसी की जान सांसत में अटक गई है.

वैसे तो आपने बड़े सांपों वाली फिल्में तो देखी ही होंगी. लेकिन यह साँप फिल्मों की सच्चाई को भी उजागर करता है। वैसे तो सांप कई प्रजातियों में पाए जाते हैं जो आकार में काफी छोटे होने के साथ जहरीले भी होते हैं। वे उभयचर हैं जो पानी और ज़मीन दोनों पर रह सकते हैं। सांप की हर प्रजाति के गुण भी अलग-अलग होते हैं।

जलीय सांपों का जहर इंसानों पर इतनी तेजी से असर नहीं करता कि उन्हें मौत के कगार पर पहुंचा सके। लेकिन कोबरा सांप का जहर शरीर में जाते ही बचना मुश्किल होता है।

ऐसे ही जहरीले सांप का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें इस विशाल सांप के आकार ने लोगों में डर फैला दिया है. वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि जब विशाल आकार के इस किंग कोबरा को बचाया गया है. तो पहले तो सांप बेकाबू होकर फुंफकारने लगा. किसी तरह जब इसे पकड़ा गया तो यह दुनिया का सबसे लंबा किंग कोबरा सांप निकला। आपने भी इतने बड़े आकार का किंग कोबरा सिर्फ फिल्मों में ही देखा होगा। फिल्मों में दिखाए गए सांप की तरह ही यह सांप 25 फीट लंबा है।

उड़ीसा में किंग कोबरा सांप पाया गया

वायरल हुआ वीडियो उड़ीसा का है जहां सांप को रेस्क्यू करने वाले दो लोगों ने सांप की लोकेशन बताई है. वे इस वीडियो में उस जगह के बारे में बता रहे हैं, वीडियो में ये दोनों लोग बता रहे हैं कि वे सांप पकड़ने के लिए उड़ीसा के एक गांव में आए थे. जहां ये विशालकाय सांप किसी के घर के एक कमरे में छिपा हुआ है. जैसे ही ये लोग सांप के नीचे तक पहुंचते हैं और उसे बाहर निकालते हैं तो आसपास जमा लोग सांप का आकार देखकर हैरान रह जाते हैं. दरअसल, किंग कोबरा नाम का यह सांप बेहद लंबा और डरावना है। इसे लेकर लोग काफी घबराये हुए हैं.

सांप को जंगल में छोड़ दिया गया

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि दोनों बचावकर्मियों ने सांप को मारा नहीं बल्कि उसे पकड़कर जंगल में ले आए और छोड़ दिया. जैसे ही सांप को रेस्क्यू करने वाले दो वन रक्षकों ने सांप को जंगल की झाड़ियों के बीच छोड़ा, वह तेजी से भाग गया और जंगल में छिप गया। इस वीडियो को देखकर लोग काफी हैरान हैं. इतना लंबा किंग कोबरा सांप आपने पहले कभी नहीं देखा होगा. लोग अब इस वीडियो पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और इसे खूब शेयर कर रहे हैं.

WhatsApp Group Join Now