Public Haryana News Logo

Yogi Adityanath said: मोदी के नेतृत्व में भारत एक वैश्विक नेता के रूप में उभर रहा है-Yogi

 | 
मोदी के नेतृत्व में भारत एक वैश्विक नेता के रूप में उभर रहा है-Yogi
 

पब्लिक हरियाणा न्यूज : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत तेजी से विकास की ओर निरंतर रूप से उभर रहा है और वैश्विक नेता के रूप में उभर रहा है।

गुरुवार को जीआईसी इंटर कॉलेज परिसर में निकाय चुनाव की चुनावी जनसभा को संदेश देते हुए श्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार निरंतर विकास की ओर इशारा कर रही है। बुलेट इंजन की गति से विकास कार्य तैयार किए जा रहे हैं। पिछले जाति ने जाति, मजहब के नाम पर विकास कार्यों का बंटवारा किया है किसे उत्तर प्रदेश की जनता को जितनी पड़ी परेशानी। प्रदेश सरकार बेटियों के जन्म से लेकर पढ़ाई तक की पूरी व्यवस्था कर रही है।


उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सभी नागरिकों के लिए लगातार काम कर रही है। हर एक क्षेत्र में जिला प्रगति कर रहा है। सरकारी विकास कार्यों को प्राथमिकता दे रही है, सभी नागरिकों के लिए कल्याणकारी योजना संचालित करके उन्हें सीधे लाभ दिया जा रहा है। करोड़ों लोगों को उज्जवला गैस योजना के तहत नि:शुल्क कनेक्शन दिया गया। उत्तर प्रदेश के विकास के पथ पर निरंतर रूप हैं।

भोपाल ने कहा कि पूरा विश्व भारत को संकट मोचन की नजर से देख रहा है। चारों तरफ फैला का जालया जा रहा है। वरिष्ठ हिंदी साहित्यकार भारतेन्दु हरिश्चन्द्र दर्ज की यात्रा पर आए थे तो उन्होंने दर्ज की दशा पर कहा था 'बस्ती को दर्ज कहूं तो काको कहूं उजाड़', लेकिन अब ये दर्ज वो नहीं रहा जारी विकास की ओर निरन्तर स्कोर हैं। अपना मेडिकल कॉलेज बना लिया है अब इलाज के अभाव में कोई भी व्यक्ति दम नहीं खाता है।


इसके लिए सरकार द्वारा विशेष व्यवस्था की गई है। सरकार का पूरा प्रयास है कि आधुनिक संसाधनों से मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल पूरी तरह से बेकार रहे। ऊपरी गोलियां थीं लेकिन जैसे ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार उत्तर प्रदेश में आई, तुरंत मुंडेरवा चीनी मिल का दावा किया गया। मुंडेरवा चीनी मिल अब दर्ज जनपद की पहचान बन रही है

श्री योगी ने कहा कि पूरी दुनिया में भारत ऐसा देश है जहां पर आपके नागरिकों के लिए 220 करोड़ टीकाकरण कार्य का लेखा-जोखा है। 2017 के पहले प्रदेश में नगर शरीर की स्थिति ठीक नहीं थी। सरकारें इसे दूसरी नजर से देखती थीं लेकिन जब से उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी सबसे नगर निकाय को बढ़ावा मिल रहा है। पहले युवाओं के हाथ में तमंचे पकड़े गए थे लेकिन अब उनके हाथों में टैबलेट पकड़ा जा रहा है।

विकास के लिए कार्यक्षेत्रों में कमी नहीं कर रहे नगर निकायों को अब आदर्श नगर निकाय क्षेत्र बनाने का प्रयास सरकार कर रही है और यह सपना साकार होगा। पैसे का सही सदुपयोग होने के लिए भारतीय जनता पार्टी का होना बहुत जरूरी है। श्री योगी ने सभी नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि आने वाले मतदान के दिन कमल को वोट करें और हिप इंजन की सरकार बनाएं।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here