Public Haryana News Logo

'Paytm से मालिकाना हक दोगे क्या', बॉस बन स्कैमर ने कर्मचारियों को किया मैसेज, फिर...

 | 
'Paytm से पेमेंट कर दोगे क्या', बॉस बनकर स्कैमर ने किया कर्मचारी को मैसेज, फिर...
 

देश में आए दिन ऑनलाइन फ्रॉड के केस सामने आ रहे हैं. कभी कोई स्कैमर फोन कर OTP की मांग करता है तो कोई फर्जी लिंक भेजकर उसे ओपन करने की बात कहता है. धोखाधड़ी करने के लिए स्कैमर्स नए-नए तरीके निकाल रहे हैं. ऐसा ही एक मामला फिर से सामने आया, जहां ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी Meesho के कर्मचारी को ठगने की कोशिश की गई. 

दरअसल, ट्विटर पर शिखर सक्सेना नाम के यूजर ने पोस्ट कर बताया कि कैसे उन्हें व्हाट्सऐप पर मैसेज भेजकर ठगने की कोशिश की गई. शिखर Meesho के कर्मचारी हैं. मैसेज करने वाले ने खुद को Meesho का CEO बताया और शिखर से कहा कि वो अपने पैसों से उसके एक क्लाइंट के लिए गिफ्ट ऑर्डर कर दें. इसका पेमेंट वो बाद में करेगा. 

मैसेज पढ़ते ही शिखर समझ गए कि सामने वाला उन्हें ठगने की फिराक में है. कोई स्कैमर उनकी कंपनी का नकली CEO बनकर मैसेज कर रहा है. शिखर ने चैट का स्क्रीनशॉट शेयर किया है. 

मैसेज में लिखा था- हैलो शिखर, मैं Meesho का CEO विदित आत्रेय. अभी एक क्लाइंट के साथ कॉन्फ्रेंस कॉल पर हूं. मुझे इस क्लाइंट को गिफ्ट देना है. क्या आप Paytm से गिफ्ट के लिए पेमेंट कर सकते हैं? मैं बाद में आपको इसके पैसे दे दूंगा. 

हालांकि, मीशो कर्मचारी शिखर सक्सेना इस स्कैम में नहीं फंसे. उन्होंने दूसरों को सावधान करते हुए स्कैमर संग हुई चैट का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर शेयर किया. साथ ही कैप्शन दिया- स्टार्टअप की दुनिया में लैटेस्ट स्कैम. CEO की तरफ से आया मैसेज. .

यूजर्स ने किया रिएक्ट 

शिखर के इस ट्वीट को अब तक एक लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. सैकड़ों यूजर्स ने इस पर प्रतिक्रिया दी है. एक यूजर ने पूछा- आपने क्या रिप्लाई दिया? इस पर शिखर ने कहा कि इसे ट्विटर पर सार्वजनिक नहीं कर सकता. 

दूसरे यूजर ने लिखा- स्कैमर अब नकली बॉस बनकर मैसेज करने लगे हैं. तीसरे यूजर ने कहा- साइबर फ्रॉड के केस तो बढ़ते ही जा रहे हैं. एक अन्य यूजर ने लिखा- इस पर सख्त एक्शन लेना चाहिए.  

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here