Movie prime

 Vande Bharat: यह खुशखबरी है कि दिल्ली से पटना 9 घंटे में वंदे भारत पहुंच जाएगा। पूरी जानकारी प्राप्त करें

 
Before reaching Patna, New Delhi-Patna Vande Bharat Express will stop at DDU, Buxar and Arrah stations. The Vande Bharat Express train from New Delhi to Patna will have one executive chair car class and seven air-conditioned chair car class coaches. Also, the executive chair car will have 52 seats, while the air-conditioned chair car will have 478 seats.

New Delhi Patna Vande Bharat: वंदे भारत चाहने वालों के लिए खुशखबरी है कि देश की सबसे लोकप्रिय ट्रेन है। दिल्ली-हावड़ा रेलवे लाइन भारत की पहली वंदे थी। हाल ही में खबर है कि देश की राजधानी से बिहार की राजधानी के बीच एक और वंदे को इस मार्ग पर चलाने की योजना है। जी हां! भारतीय रेलवे जल्द ही नई दिल्ली-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस को शुरू करने जा रहा है। नई दिल्ली से बिहार जाने वाली ट्रेनों में आम तौर पर भीड़भाड़ होती है, और इस वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत से बिहार राज्य की राजधानी और राष्ट्रीय राजधानी के बीच यात्रियों की सुविधा होगी।

India Dot Com ने बताया कि वंदे भारत एक्सप्रेस नई दिल्ली से पटना के बीच चलेगा। यह ट्रेन 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दिल्ली से पटना लगभग 9 घंटे में पहुंच जाएगी। तेजस और संपूर्ण क्रांति ट्रेन दिल्ली से पटना पहुंचने में लगभग 13 घंटे लगते हैं। ज्ञात होता है कि पटना-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस का शेड्यूल और समय जल्द ही जारी किया जाएगा।

नई दिल्ली-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस के पटना पहुंचने से पहले यह डीडीयू, बक्सर और आरा स्टेशनों पर रुकेगा। नई दिल्ली से पटना की वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में एक एग्जीक्यूटिव चेयर कार क्लास और सात वातानुकूलित चेयर कार क्लास कोच होंगे। साथ ही, एग्जीक्यूटिव चेयर कार में 52 सीटें होंगी, जबकि वातानुकूलित चेयर कार में 478 सीटें होंगी।


 

WhatsApp Group Join Now