Movie prime

 शाहजहाँपुर समाचार: नौकरी से निकलने पर 250 लोग 6 लोग छत पर चढ़ गए, बोले- बहाल करो बाकी एक साथ कूद पड़ें!

 
Shahjahanpur News
 

Shahjahanpur Liquor Factory Worker Protest: यूपी के शाहजहांपुर में शराब फैक्ट्री के ढाई सौ कर्मचारियों ने 6 मंजिला इमारत पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. फैक्ट्री कर्मचारी प्रॉडक्शन बंद होने और नौकरी से निकले जाने से नाराज हैं. 6 मंजिला इमारत पर धरना प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगे नहीं पूरी की गई तो वे एक-एक करके ऊपर से कूद कर अपनी जान दे देंगे. फिलहाल जिला प्रशासन कर्मचारियों को नीचे उतरने की प्रयास में जुटा हुआ है. 

फैक्ट्री में बंद हो चुका है उत्पादन

दरअसल रोजा थाना क्षेत्र के यूनाइटेड स्प्रीट शराब फैक्ट्री प्रबंधन अपने यहां पर प्रॉडक्शन बंद कर चुका है. इस फैसले के खिलाफ कंपनी के कर्मचारी पिछले 275 दिनों से लगातार धरने पर बैठे हुए थे और कंपनी में प्रॉडक्शन शुरू करने की मांग कर रहे थे लेकिन फैक्ट्री प्रबंधन उनकी मांगे नहीं मान रहा था. कंपनी प्रबंधन ने एक्शन लेते हुए लगभग ढाई सौ कर्मचारियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया. 

बिफर गए फैक्ट्री कर्मचारी

इस बर्खास्तगी का नोटिस मंगलवार को जैसे ही कर्मचारियों के पास पहुंचा तो वे बिफर गए. उसके बाद सभी कर्मचारी शराब फैक्ट्री की 6 मंजिल पर चढ़ गए और वहां धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. कर्मचारियों का कहना है कि वे पिछले कई सालों से ब्रांडेड कंपनी की शराब का उत्पादन कर रहे थे. उनकी अचानक बर्खास्तगी से उनके परिवारों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है. 

फैक्ट्री प्रबंधन को दी चेतावनी

धरना प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि अगर बर्खास्तगी का नोटिस वापस नहीं लिया गया तो वे एक-एक करके ऊपर से कूद कर अपनी जान दे देंगे. अगर ऐसा हुआ तो इसका जिम्मेदार जिला प्रशासन और फैक्ट्री प्रबंधन होगा. 

प्रशासन के फूल गए हाथ- पांव

कर्मचारियों की इस धमकी से जिला प्रशासन के हाथ-पांव फूले हुए हैं. मौके पर पहुंचे एसडीएम शीलेंद्र गौतम ने कहा कि छत पर चढ़े कर्मियों से नीचे आने का आग्रह किया गया है. उनकी मांगों पर फैक्ट्री प्रबंधन से बात चल रही है. जल्द ही इस मामले में कोई बीच का रास्ता निकाल लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रशासन इस मामले को सौहार्दपूर्ण तरीके से निपटाने की कोशिश कर रहा है. 

WhatsApp Group Join Now