Public Haryana News Logo

राजौरी मुठभेड़: रक्षा मंत्री सिंह राजोरी पहुंचे, एलओसी-ऑपरेटिंग सहित सैन्य अभियान की समीक्षा करेंगे

 जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा एजेंसियों की समीक्षा करने के लिए रक्षा मंत्री कवरेज सिंह पहुंच गए हैं। कश्मीर सहित जम्मू भाग में इन दिनों सेना के कई ऑपरेशन चल रहे हैं। घाटी में जी20 शिखर सम्मेलन प्रस्तावित है। इस बीच यह दौरा अहम माना जा रहा है।
 | 
रक्षा मंत्री सिंह सिंह सेना मेजर जनरल मनोज पांडे के साथ सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए जम्मू कश्मीर पहुंचे। उनके जम्मू टर्मिनल पर मनोज मनोज सिन्हा, उत्तरी कमांड के प्रमुख उपेंद्र द्विवेदी ने आगवानी की। इसके बाद वह सीधे राजौरी के पास पहुंचे। रक्षा मंत्री राजौरी स्थित साना के डिवीजन मुख्यालय में सील से मिलने के लिए हाल गए।    सूत्रों के अनुसार राजोरी-पुंछ के अलावा रक्षा मंत्री सीबीआई और एलओसी के बारे में बढ़ते दावों के बारे में विस्तार से जानेंगे। उन्हें कश्मीर सहित जम्मू-कश्मीर में चल रहे सैन्य अभियानों के बारे में भी जानकारी दी जाएगी। एक पखवाड़े के अंदर राजौरी और पुंछ में दस जवान शहीद हो गए हैं।   इस इलाके में लगातार घुसपैठ की सूचनाएं मौजूद हैं। जी 20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों के बीच और राजौरी में चल रहे अभियान के दौरान रक्षामंत्री का यह दौरा अहम माना जा रहा है। उर राजौरी के केसरी हिल इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने एक हिस्से को मार गिराया है, जबकि अन्य के घायल होने की सूचना है।  चयन के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुआ है। सैटेलाइट पर उत्तरी कमांड के प्रमुख उपेंद्र द्विवेदी पहुंचे हैं। वह पूरे ऑपरेशन की कमान संभाल रहे हैं। एक अधिकारी ने बताया कि एक एके 56, चार मैग्जीन, एके 56 के राउंड, एक पिस्टल, तीन ग्रेनेड बरामद हुए।  उसकी पहचान की जा रही है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हाई में राजोरी पंकज में शहीद हुए सितारों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद सभी के पार्थिव शरीर को उनके माता-पिता गांव भेज दिए गए।
 

रक्षा मंत्री सिंह सिंह सेना मेजर जनरल मनोज पांडे के साथ सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए जम्मू कश्मीर पहुंचे। उनके जम्मू टर्मिनल पर मनोज मनोज सिन्हा, उत्तरी कमांड के प्रमुख उपेंद्र द्विवेदी ने आगवानी की। इसके बाद वह सीधे राजौरी के पास पहुंचे। रक्षा मंत्री राजौरी स्थित साना के डिवीजन मुख्यालय में सील से मिलने के लिए हाल गए।

सूत्रों के अनुसार राजोरी-पुंछ के अलावा रक्षा मंत्री सीबीआई और एलओसी के बारे में बढ़ते दावों के बारे में विस्तार से जानेंगे। उन्हें कश्मीर सहित जम्मू-कश्मीर में चल रहे सैन्य अभियानों के बारे में भी जानकारी दी जाएगी। एक पखवाड़े के अंदर राजौरी और पुंछ में दस जवान शहीद हो गए हैं।


इस इलाके में लगातार घुसपैठ की सूचनाएं मौजूद हैं। जी 20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों के बीच और राजौरी में चल रहे अभियान के दौरान रक्षामंत्री का यह दौरा अहम माना जा रहा है। उर राजौरी के केसरी हिल इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने एक हिस्से को मार गिराया है, जबकि अन्य के घायल होने की सूचना है।

चयन के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुआ है। सैटेलाइट पर उत्तरी कमांड के प्रमुख उपेंद्र द्विवेदी पहुंचे हैं। वह पूरे ऑपरेशन की कमान संभाल रहे हैं। एक अधिकारी ने बताया कि एक एके 56, चार मैग्जीन, एके 56 के राउंड, एक पिस्टल, तीन ग्रेनेड बरामद हुए।

उसकी पहचान की जा रही है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हाई में राजोरी पंकज में शहीद हुए सितारों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद सभी के पार्थिव शरीर को उनके माता-पिता गांव भेज दिए गए।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here