Public Haryana News Logo

150 कुत्ते ही रखे हैं, 20 कारों का काफिला; 30 हजार सैलरी वाले 'धनकुबेर इंजीनियर'

 भोपाल में टीम ने एक सहायक इंजीनियर के घर पर छापा मारा। साइट के दौरान महिला सहायक इंजीनियर की आलीशान लाइफ स्टाइल देखकर लोकायुक्त की टीम भी दंग रह गई।
 | 
150 देसी-विदेशी नस्ल के कुत्ते भोपाल में स्थित महिला सहायक इंजीनियर के घर छापा मारने गई टीम तब हैरान रह गई जब उसने देखा कि महिला इंजीनियर के ङर में 150 से भी ज्यादा देसी-विदेशी नस्ल के कुत्ते मौजूद थे। मिली जानकारी के अनुसार, इन कुत्तों के रहने के लिए घर में बीस कमरे बनाए गए थे। इन बीस कमरों में ये कुत्ते रहते थे। इंजीनियर के घर छापा मारने गई टीम के सदस्य तब चौंक गए जब उन्हें पता चला कि इन कुत्तों की रोटी बनाने के लिए मशीन खरीदी गई है और उस मशीन की कीमत ढाई लाख रुपए है।  सैलरी 30 हजार, संपत्ति 3 सौ गुना ज्यादा छापा मारने गई टीम ने महिला सहायक इंजीनियर की संपत्ति का आंकलन किया। टीम के अनुसार, महिला इंजीनियर हेमा मीणा के पास उसकी सैलरी से तीन सौ गुना ज्यादा संपत्ति है। हेमा मीणा के पति से उनका तलाक हो गया है। 13 साल पहले मिली नौकरी के बाद इतनी ज्यादा संपत्ति कहां से अर्जित की गई है इसकी जांच चल रही है।
 मध्य प्रदेश में लोकायुक्त की टीम ने एक बहुत बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। गुरुवार को प्रदेश की राजधानी भोपाल में टीम ने संविदा पर नौकरी कर रही एक सहायक इंजीनीयर के घर पर छापा मारा। छापे के दौरान महिला सहायक इंजीनियर की आलीशान लाइफ स्टाइल देखकर लोकायुक्त की टीम भी हैरान रह गई। दरअसल महिला सहायक इंजीनियक की सैलरी मात्र तीस हजार रुपए है और छापे के दौरान मिली चीजें और संपत्ति सैलरी से तीन सौ गुना ज्यादा हैं। सहायक महिला इंजीनियर ने तीस हजार की सैलरी में इतना बड़ा संपत्ति का साम्राज्य कैसे खड़ा कर लिया? यह सवाल सभी की जुबान पर रहा। दरअसल महिला के घर से 150 देसी-विदेशी नस्ल के कुत्ते, तीस लाख की टीवी, 20 लग्जरी कार और ढाई लाख रुपए की रोटी बनाने वाली मशीन मिली है। 

तीस हजार सैलरी और तीस लाख का टीवी
छापा मारने गई टीम को महिला सहायक इंजीनियर के घर में तीस लाख की कीमत वाली टीवी मिली है। तीस हजार सैलरी वाली सहायक इंजीनियर के पास इतने महंगे सामान खरीदने के लिए पैसे कहां से आए यह एक सवाल है जो अब भी बना हुआ है। हालांकि, इस मामले की जांच की जा रही है। छापा मारने गई टीम ने बताया कि जो तीस लाख वाली टीवी मिली है अभी उसकी अनबॉक्सिंग भी नहीं की गई थी।

20 लग्जरी कार और एक थार
संविदा पर नौकरी कर रही महिला की जिंदगी कितनी आलीशान है इस बात का अंदाजा ऐसे लगाया जा सकता है कि उसने अपने चलने घर में 20 लग्जरी कार और एक महिंद्रा थार भी खड़ी कर रखी है। एक संविदा पर नौकरी कर रही महिला सहायक इंजीनियर के पास इतनी कार और संपत्ति खरीदने के लिए पैसे कहां से आए यह अभी भी रहस्य बना हुआ है। 

150 देसी-विदेशी नस्ल के कुत्ते
भोपाल में स्थित महिला सहायक इंजीनियर के घर छापा मारने गई टीम तब हैरान रह गई जब उसने देखा कि महिला इंजीनियर के ङर में 150 से भी ज्यादा देसी-विदेशी नस्ल के कुत्ते मौजूद थे। मिली जानकारी के अनुसार, इन कुत्तों के रहने के लिए घर में बीस कमरे बनाए गए थे। इन बीस कमरों में ये कुत्ते रहते थे। इंजीनियर के घर छापा मारने गई टीम के सदस्य तब चौंक गए जब उन्हें पता चला कि इन कुत्तों की रोटी बनाने के लिए मशीन खरीदी गई है और उस मशीन की कीमत ढाई लाख रुपए है।

सैलरी 30 हजार, संपत्ति 3 सौ गुना ज्यादा
छापा मारने गई टीम ने महिला सहायक इंजीनियर की संपत्ति का आंकलन किया। टीम के अनुसार, महिला इंजीनियर हेमा मीणा के पास उसकी सैलरी से तीन सौ गुना ज्यादा संपत्ति है। हेमा मीणा के पति से उनका तलाक हो गया है। 13 साल पहले मिली नौकरी के बाद इतनी ज्यादा संपत्ति कहां से अर्जित की गई है इसकी जांच चल रही है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here