Public Haryana News Logo

अब आराम से घर जाकर मनाएं त्योहार रेलवे ने किया होली स्पेशल 4 ट्रेनों का ऐलान, देखें पूरी सूची

 | 
रेलवे ने किया होली स्पेशल 4 ट्रेनों का ऐलान, अब आराम से घर जाकर मनाएं त्योहार, देखें पूरी सूची
 

जयपुर. होली का त्योहार नजदीक आ रहा है. रेलों में रिजर्वेशन को लेकर अभी से कतारें लगने लगी हैं. यात्री ऑनलाइन पर टकटकी लगाए खाली सीटों को ढूंढ रहे हैं. उत्तर पश्चिम रेलवे (NWR) ने इस भीड़ को देखते हुए शुरुआती तौर पर रेलों में डिब्बे बढ़ाए थे लेकिन यात्रीभार कम होता नजर नहीं आया तो अस्थाई तौर पर होली स्पेशल ट्रेनों के ऐलान के साथ ही लंबी दूरी की रेलों को छोटे स्टेशनों पर स्टॉपेज देना शुरू कर दिया है. अगर आप भी होली की मौके पर अपने घर जाने की योजना बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है.

24 मार्च को होली है. अब होली आने में कुछ ही दिन बचे हैं और लोग त्योहार के मौके पर अपने अपने घरों की तरफ जाने का सफर प्लान कर रहे हैं. रेलवे हर त्योहार पर घर जाने का सुगम साधन होता है. इस बार भी उत्तर पश्चिम रेलवे ने होली के त्योहार को देखते हुए अस्थाई तौर पर ना केवल 4 ट्रेनों का संचालन शुरू किया है बल्कि छोटे स्टेशनों पर अन्य ट्रेनों का स्टॉपेज शुरू कर दिया है.

इन स्पेशल ट्रेनों का किया गया है ऐलान
होली के मौके पर उत्तर पश्चिम रेलवे ने चार स्पेशल ट्रेनों के संचालन का ऐलान किया है. इनमें गाड़ी संख्या 05097 टनकपुर-दौराई स्पेशल रेल का संचालन 22 मार्च से 29 मार्च तक किया जाएगा. गाड़ी संख्या 09625 अजमेर-दौंड सुपरफास्ट रेल का संचालन 14 मार्च से किया जाएगा. गाड़ी संख्या 09035 बान्द्रा टर्मिनस-भगत की कोठी स्पेशल ट्रेन 20 और 27 मार्च को दो ट्रिप करेगी. गाड़ी संख्या 09523 ओखा-दिल्ली सराय स्पेशल रेल 19 मार्च को एक ट्रिप करेगी.

इन ट्रेनों को छोटे स्टेशनों पर दिया गया है अस्थाई ठहराव
गाड़ी संख्या 14721 जोधपुर-बठिंडा का गोटन स्टेशन पर रहेगा स्टॉपेज.
गाड़ी संख्या 14854 जोधपुर-वाराणसी का रैण स्टेशन पर होगा स्टॉपेज.
गाड़ी संख्या 14864 जोधपुर-वाराणसी का भी रैण स्टेशन पर होगा स्टॉपेज.
गाड़ी संख्या 14866 जोधपुर-वाराणसी का रैण स्टेशन पर स्टॉपेज रहेगा.
गाड़ी संख्या 14888 बाड़मेर-ऋषिकेश एक्सप्रेस गोटन स्टेशन पर ठहरेगी.

उत्तर पश्चिम रेलवे की 4 अतिरिक्त ट्रेंने शुरू की है. वहीं 10 के करीब छोटे रेलवे स्टेशनों पर लंबी दूरी की रेलों का ठहराव शुरू किया गया है. NWR को उम्मीद है कि फिलहाल रेलयात्रियों को होली के मौके पर नई व्यवस्था से आसानी से सीट मिल पाएगी. लेकिन आने वाले दिनों में अगर यात्रीभार बढ़ता है तो 2 से 4 दिनों के लिए कुछ और अतिरिक्त रेलों का संचालन होली के मौके पर किया जा सकता है.

.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here