Movie prime

नया एक्सप्रेसवे बदल देगा यूपी के 22 जिलों की तस्वीर, पूरब से पश्चिम तक का सफर चंद घंटों में तय होगा

 
Uttar Pradesh
 

बलरामपुर : बीते दिन रविवार को यूपी टूरिस्ट होटल में बीजेपी के पूर्व सांसद दद्दन मिश्र ने पदाधिकारियों के साथ एक मीटिंग की जिसमें उन्होंने बलरामपुर जिला और श्रावस्ती को दी गई सौगातों के बारे में बताया. उन्होंने बताया कि जल्दी ही  एक्सप्रेस-वे से बलरामपुर के लोग के 6 घंटे में हरिद्वार पहुंच पाएंगे. जानकारी दी कि बलरामपुर से होकर गोरखपुर से शामली एक्सप्रेस-वे गुजरेगा. 

रूट मैप हो चुका है तैयार 
गोरखपुर-शामली ग्रीनफील्ड इकोनॉमिक कॉरिडोर एक्सप्रेसवे को लेकर काम में तेजी लाई गई है. 700 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेसवे का पूरा रूट मैप भी तैयार कर लिया गया है. यह एक्सप्रेसवे प्रदेश के 22 जिलों के साथ ही 37 तहसीलों को कवर करेगा. एक्सप्रेस-वे जिन जिलों को कवर करेगा उनमें गोरखपुर, सिद्धार्थनगर, तुलसीपुर, बलरामपुर और बहराइच नाम है, यह हरिद्वार से होते हुए शामली को पहुंचेगा. इस एक्सप्रेसवे को नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से बनवाया जा रहा है. 700 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेसवे को छह लेन वाला बनाया जा रहा है.

गोरखपुर शामली ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे
गोरखपुर शामली ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के बन जाने के बाद प्रदेश में कनेक्टिविटी के लिए आसान रास्ते खुल जाएंगे. यह कई एक्सप्रेसवे से जुड़ रहा होगा. यूपी के प्रस्तावित सबसे लंबे गंगा एक्सप्रेसवे से इसकी कनेक्टिविटी होगी चो वहीं गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे के माध्यम से इसको पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से कनेक्ट किया जाएगा. गोरखपुर से सिल्लीगुड़ी तक के लिए 6 लेन के ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे की योजना पर फिलहाल काम किया जा रहा है. इस योजना पर काम करते हुए लागत 25 हजार करोड़ रखी गई है. 

हवाई अड्डे का विस्तार
इसके अलावा श्रावस्ती में बनाए गए हवाई अड्डे का भी विस्तार किया जाएगा. राज्य सरकार ने इस कार्य के लिए 300 करोड़ रुपये को आवंटित भी किया है. दद्दन मिश्र ने आगे कहा कि बलरामपुर के विकास को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ बहुत गंभीर हैं. उन्होंने हवाई अड्डे के विस्तार के लिए और जमीनों के अधिग्रहण के लिए 300 करोड़ रुपए मुहैया कराए हैं.

WhatsApp Group Join Now