Public Haryana News Logo

1000 से ज्यादा लोगों के कटे चालान! कहीं आप तो नहीं कर रहे ये गलती, जानें पूरी जानकारी

 | 
1000 से ज्यादा लोगों के कटे चालान! कहीं आप तो नहीं कर रहे ये गलती, जानें पूरी जानकारी
 हाल के दिनों में उत्तर प्रदेश में 1,000 से ज्यादा मोटरसाइकिल चालकों या कर चालकों के चालान काटे गए हैं. क्या है पूरा मामला? अगर आप उत्तर प्रदेश के अलावा किसी अन्य राज्य में रहते हैं तो इन सभी चालकों के चालान क्यों काटे जा रहे हैं? तो क्या यह नियम है आपके लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है तो आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला.

लोग अक्सर किसी शहर में या किसी भी राज्य में देखते होंगे जहां बहुत से लोग अपने वाहनों पर बहुत जोर-शोर से अपनी जाति या धर्म का स्टीकर लगाकर प्रचार करते हैं, ऐसे में उन सभी लोगों के लिए अब मुश्किलें बढ़ने वाली हैं।

दरअसल, उत्तर प्रदेश के सीएम ऑफिस से एक आदेश आया था, जिसके जरिए अगर आपके पास संप्रदाय या जाति या पद बताने वाला किसी भी प्रकार का टैक्स या मोटरसाइकिल का स्टीकर होगा तो आपका चालान काट दिया जाएगा।

अगर गाड़ी पर स्टीकर लगा हो तो 1,000 से 5,000 तक का चालान!

अगर कहीं आपकी कार पर स्टिकर लगा होगा तो 1,000 से 5,000 तक का चालान कट सकता है, जब इन स्टिकर के कारण आपकी कार को रोका जा रहा है और आपका चालान काटा जा रहा है, तो पुलिस वाले आपसे और भी दस्तावेज मांगते हैं, जो कार के लिए महत्वपूर्ण हैं। यदि वे दस्तावेज़ नहीं हैं तो आपसे और भी अधिक शुल्क लिया जा रहा है।

वैसे मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 179(1) जाति और धर्म के स्टीकर पर तमाम बातें लिखने पर रोक लगाती है. लेकिन फिलहाल उत्तर प्रदेश इस पर सख्त प्रक्रिया से गुजर रहा है। अगर आप उत्तर प्रदेश के अलावा किसी अन्य राज्य में रहते हैं तो आपके राज्य में किसी भी समय आपके साथ बिजली का व्यवहार किया जा सकता है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here