Public Haryana News Logo

चुनाव से पहले नीतीश कुमार का साथ छोड़ेंगे मांझी! बयान से बढ़ाई CM की टेंशन

 Jitan Ram Manjhi का बयान आगामी लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश के लिए एक बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है, क्योंकि नीतीश बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने में जुटे हैं। 
 | 
  चुनाव से पहले नीतीश कुमार का साथ छोड़ेंगे मांझी! बयान से बढ़ाई CM की टेंशन
 

Jitan Ram Manjhi Nitish Kumar: हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के मुख्य संरक्षक जीतन राम मांझी ने 2024 लोकसभा चुनाव से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। जीतन राम मांझी ने कहा है कि वह नीतीश कुमार के साथ अपना वादा तोड़ सकते हैं। मांझी का ये बयान आगामी लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश के लिए एक बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है, क्योंकि नीतीश बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने में जुटे हैं।

जीतन राम मांझी ने क्या कहा?

जीतन राम मांझी ने कहा,  नीतीश कुमार ने मुझे काफी सम्मान दिया है, उन्होंने ही मुझे मुख्यमंत्री बनाया है लेकिन अगर ऐसी नौबत (आगामी चुनाव के समय में पार्टी और कार्यकर्ताओं के सम्मान नहीं होने की) आएगी तो हमने कार्यकर्ताओं से राय ली है और उन्होंने कहा है कि ऐसी नौबत आएगी तो हम वादा तोड़ भी सकते हैं। 


मांझी ने आगे कहा कि हम नीतीश कुमार के साथ हैं उनके साथ रहने के लिए हमने कसम खाई है लेकिन नीतीश कुमार ने हमारे साथ कुछ कमी की है। मांझी ने नालंदा में पत्रकारों से बात करते हुए ये बयान दिया।  जीतन राम मांझी ने इससे पहले अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि हम पार्टी का गठन सत्ता प्राप्ति के लिए नहीं, गरीब जनता और कार्यकर्ताओंके लिए किया है। हम आपकी भावनाओं के सम्मान से कभी समझौता नहीं करेंगे। उनके ये बयान भी इशारा करता है कि नीतीश के साथ उनके संबंध ठीक नहीं चल रहे हैं।

'लौटाया जाए हमारा विभाग'

जीतन राम मांझी ने कहा कि पहले उनके पास दो विभाग थे, लेकिन अब उनसे एक विभाग वापस ले लिया। इसलिए हम मांग करते हैं कि हमें हमारा विभाग लौटा दिया जाए। बिहार के पूर्व सीएम ने यह भी कहा कि हमने नीतीश कुमार के साथ रहने की कसम जरूर खाई है, लेकिन राजनीति में कोई कसम नहीं होती है। जीतन राम मांझी ने कहा कि कहना है कि महागठबंधन में समन्वय समिति होनी चाहिए। बिना कमेटी नहीं होने की वजह से निर्णय गलत हो रहे हैं। 

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here