Public Haryana News Logo

एटीएम की गलती का फायदा उठाकर शख्स ने निकाल लिए 9 करोड़ रुपये..खाते में थे सिर्फ 10 हजार

 | 
atm
 

Millionaire With Atm Fault: एटीएम या बैंक में होने वाले टेक्निकल ग्लिच की वजह से कई बार ग्राहकों को फायदा या नुकसान हो जाता है. हालांकि जब बैंक का नुकसान होता है तो बाद में इसकी भरपाई भी करनी होती है. कई बार ग्राहकों को भी सुधार का मौका मिलता है, लेकिन आज एक ऐसे केस के बारे में चर्चा करते हैं जब एक शख्स ने एटीएम की गलती पकड़ ली और बिना किसी को बताए हुए उसने नौ करोड़ रुपए के आसपास निकाल लिए. यह एक बहुत ही चर्चित केस था, इसके बाद वह शख्स पकड़ा गया और उसे सजा भी दी गई थी.

खाते से पैसे नहीं कटे थे

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला ऑस्ट्रेलिया का है आउट इस शख्स का नाम डैन सांडर्स है. इस शख्स ने यह करतूत कई साल पहले 2011 में की थी. हुआ यह था कि जब वह पैसा निकालने गया तो रात के 12 बज रहे थे. उस समय किसी कारणवश एटीएम का इंटरनेट नहीं चल रहा था और उससे पैसे तो निकल गए लेकिन उस शख्स के खाते से पैसे नहीं कटे थे. जब उसे इस बात का पता चला तो उसने दोबारा एटीएम से पैसे निकाले. वह पैसा निकालता रहा.

पैसों से जमकर अय्याशी की
रिपोर्ट्स में जिक्र है कि उसने कई दिन तक ऐसा किया और बीच-बीच में यह चेक कर लेता था कि क्या उसके खाते से पैसे तो नहीं कटे हैं. ऐसे करके उसने करीब 9 करोड़ रुपए निकाल लिए और बिना किसी को बताए वहां से चंपत हो गया. उसने इस पैसों से जमकर अय्याशी की और दोस्तों को भी कराई. वो प्राइवेट जेट में घूमता और पब में शराब पीने जाता.

गड़बड़ी सिर्फ और सिर्फ एटीएम में
फिर कुछ महीने बाद उसने खुद ही सबके सामने इस बात का खुलासा कर दिया. किसी ने जाकर यह बात बैंक और पुलिस को बता तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. यह शख्स इस जुर्म में साल 2016 तक बंद रहा और फिर जब बाहर आया तो एक प्राइवेट नौकरी शुरू कर दी. कई मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का जिक्र है कि यह गड़बड़ी सिर्फ और सिर्फ एटीएम में हुए फाल्ट की वजह से हुआ है. इस शख्स ने बस इतना किया है कि वह पैसा निकलता गया और किसी को बताया नहीं था.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here