Public Haryana News Logo

लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए एक और लिस्ट जारी की, जानें- किसे कहां से दिया मौका

 | 
"Congress,Congress List,Congress Candidates List,Bihar,Punjab,Lok Sabha Election,Lok Sabha Election 2024 Dates,Lok Sabha Election 2024,Lok Sabha Election 2024 Schedule,Lok Sabha Chunav 2024,Lok Sabha Election 2024 Live,Jharkhand Assembly Elections 2024,कांग्रेस,कांग्रेस सूची,बिहार,पंजाब,कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची,लोकसभा चुनाव,लोकसभा चुनाव 2024 तिथियां,लोकसभा चुनाव 2024,लोकसभा चुनाव 2024 अनुसूची,लोकसभा चुनाव 2024 लाइव,झारखंड विधानसभा चुनाव 2024
 

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए 7 उम्मीदवारों की नई सूची जारी की है. इस लिस्ट में बिहार (Bihar) की पांच और पंजाब (Punjab) की दो लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है.

बिहार के मुजफ्फरपुर से अजय निषाद को उम्मीदवार बनाया गया है. इस सीट से वर्तमान सांसद निषाद कुछ दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे. बिहार की महाराजगंज लोकसभा सीट से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के पुत्र आकाश प्रसाद सिंह को टिकट दिया गया है.

पंजाब-बिहार के लिए उम्मीदवारों की घोषणा

पश्चिमी चंपारण से मदन मोहन तिवारी, समस्तीपुर से सनी हजारी और सासाराम से मनोज कुमार को उम्मीदवार घोषित किया गया है. कांग्रेस बिहार में महागठबंधन के तहत कुल नौ सीट पर चुनाव लड़ रही है. पार्टी ने अभी पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है.

 


अब तक 301 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

पार्टी ने पंजाब के होशियारपुर से यामिनी गोमर और फरीदकोट से अमरजीत कौर सहोके को उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए अब तक कुल 301 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here