Public Haryana News Logo

आईपीएस ऑफिसर: अभिनेत्रियों की दुनिया छोड़ गई ये मशहूर अभिनेत्री बनी आईएएस ऑफिसर, फटाफट जानिए

 | 
IPS Officer: एक्टिंग की दुनिया छोड़ ये मशहूर अभिनेत्री बन गई IAS ऑफिसर, फटाफट जानिए
 

IPS Officer: फिल्म इंडस्ट्री का दूसरा नाम ग्लैमर वर्ल्ड है, जिसके ग्लैमर को देखकर कोई भी आकर्षित हो जाता है। ऐसे कई सेलेब्स हैं, जिन्होंने एक्टिंग की दुनिया में आने के लिए अच्छी-अच्छी नौकरियां भी ठुकरा दीं।

लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि एक ऐसी एक्ट्रेस भी हैं जो आईएएस ऑफिसर बनने के लिए चकाचौंध और ग्लैमर की दुनिया छोड़ गईं। यह अभिनेत्री कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुकी है। जानिए कौन है वो एक्ट्रेस जो अब बन गई है आईएएस ऑफिसर.

कई फिल्मों में काम किया है

हम जिस अभिनेत्री की बात कर रहे हैं वह कन्नड़ अभिनेत्री एचएस कीर्तना हैं। कीर्तना ने कई धारावाहिकों और फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में काम किया है। कीर्तन ‘गंगा-यमुना’, ‘उपेंद्र’, ‘सर्कल इंस्पेक्टर’, ‘लेडी कमिश्नर’, ‘जननी’, ‘कनूर हेग्गादती’, ‘ओ मल्लिगे’, ‘हब्बा’, ‘डोर’, ‘सिम्हाद्रि’ और ‘पुतानी’ ‘एजेंट’ समेत कई टीवी सीरियल्स में बाल कलाकार के तौर पर नजर आईं। हालाँकि, जब वह बड़ी हुईं, तो उन्होंने आईएएस अधिकारी बनने का फैसला किया और यूपीएससी परीक्षा में शामिल हुईं।

आईएएस अधिकारी बनने के लिए कड़ी मेहनत

लेकिन एचएस कीर्तना के लिए एक्ट्रेस से लेकर आईएएस ऑफिसर बनने तक का सफर आसान नहीं था। पहले प्रयास में वह परीक्षा पास नहीं कर सकीं लेकिन एचएस कीर्तना ने अपने सपनों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत जारी रखी और आखिरकार छठे प्रयास में उन्होंने एआईआर 167 के साथ यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण की और अपने पहले प्रयास में कर्नाटक के मांड्या जिले में प्रवेश प्राप्त किया।

सहायक आयुक्त का पद प्राप्त किया। वहीं आईएएस अधिकारी बनने से पहले एचएस कीर्तना ने साल 2011 में कर्नाटक प्रशासनिक सेवा परीक्षा में भाग लिया था और सफलतापूर्वक परीक्षा उत्तीर्ण की थी। इस परीक्षा को पास करने के बाद, उन्होंने दो साल तक केएएस अधिकारी के रूप में काम किया और आखिरकार यूपीएससी परीक्षा में सफलता हासिल की और आईएएस अधिकारी बन गईं।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here