Movie prime

 दुनिया के सबसे महंगे वकीलों में से एक हरीश साल्वे ने 68 साल की उम्र में तीसरी शादी की

 
दुनिया के सबसे महंगे वकीलों में से एक हरीश साल्वे की 68 की उम्र में तीसरी शादी
 

पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे ने तीसरी शादी (Former Solicitor general of India, Harish Salve Married to Trina in London) कर ली है. दुनिया के सबसे महंगे वकीलों में शामिल हरीश साल्वे की उम्र 68 वर्ष है और तीन साल पहले साल 2020 में ही उन्होंने दूसरी शादी भी की थी. हरीश शाल्वे की तीसरी शादी में पूर्व IPL कमिश्नर और भागकर लंदन गए ललित मोदी, नीता अंबानी और स्टील कारोबारी लक्ष्मी मित्तल भी शामिल हुए

हरीश साल्वे की पहली पत्नी का नाम मीनाक्षी था, जिनसे वह साल 2020 में अलग हो गए थे. 38 वर्ष की मीनाक्षी से अलग होने के कुछ ही महीनों बाद उन्होंने कारौलीन से दूसरी शादी की थी. कारौलीन की भी यह दूसरी शादी थी. अब तीन साल से भी कम समय में हरीश साल्वे ने तीसरी बार शादी की है. उनकी तीसरी पत्नी का नाम ट्रिना है.

नॉर्थ लंदन में रहने वाले हरीश साल्वे ने अक्टूबर 2020 में 56 साल की कारौलीन ब्रोसार्ड से चर्च में शादी की थी. उस समय भी उनकी शादी में शामिल होने के लिए सिर्फ 15 ही मेहमानों को बुलाया गया था, क्योंकि उस समय कोरोना पैंडेमिक की वजह से भीड़भाड़ पर रोक लगी थी.

हरीश साल्वे ने जब 2020 में कारौलीन से शादी की थी उस समय कारौलीन की 18 साल की एक बेटी थी. कारौलीन यूके में ही पली बढ़ीं थीं. उन्होंने चेल्सिया स्कूल ऑफ आर्ट्स से फाइन आर्ट्स में मास्टर डिग्री ली थी. साल्वे की भी पहली शादी से मीनाक्षी के साथ दो बेटिया हैं, जिनके नाम सान्या और साक्षी हैं.

1 रुपये की फीस लेकर पैरवी

हरीश साल्वे देश की सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करते हैं. उनका नाम कुछ बहुत ही हाई प्रोफाइल मामलों से जुड़ा है. जिनमें से एक कुलभूषण जाधव का मामला भी था. कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की मिलिट्री कोर्ट ने जासूसी के आरोप में मौत की सजा सुनाई थी. इस मामले में पैरवी करने के लिए हरीश साल्वे ने सिर्फ 1 रुपये की फीस ली थी.

बड़े-बड़े क्लाइंट हैं हरीश साल्वे के पास

हरीश साल्वे के क्लाइंट की लिस्ट में टाटा ग्रुप (Tata Group), मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries), और आईटीसी (ITC Group) जैसे बड़े नाम हैं. वह अनिल अंबानी की रिलायंस नेचुरल रिसोर्स लिमिटेड के खिलाफ केजी बेसिन गैस मामले में भी पैरवी कर चुके हैं.

सलमान खान की भी पैरवी की

साल 2015 में हरीश साल्वे ने 2002 के हिट एंड रन मामले में बॉलीवुड स्टार सलमान खान की भी पैरवी की थी. सलमान खान को पांच साल की सजा हो चुकी थी, लेकिन हरीश साल्वे की पैरवी के बाद उन्हें दोषमुक्त कर दिया गया.

हरीश साल्वे नवंबर 1999 से नवंबर 2002 तक देश के सॉलिसिटर जनरल रहे हैं. यही नहीं कोर्ट ऑफ वेल्स एंड इंग्लैंड में वह क्वीन की तरफ से लड़ चुके हैं. नागपुर यूनिवर्सिटी से LL.B करने वाले हरीश साल्वे बहुत ही व्यस्त रहते हैं. साल 1992 में उन्हें दिल्ली हाईकोर्ट में सीनियर एडवोकेट बनाया गया था.

WhatsApp Group Join Now