Public Haryana News Logo

Earthquake in Manipur: मणिपुर में आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर 3.2 मापी गई तीव्रता

 पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में भूकंप आया है। जिसकी तीव्रता 3।2 बताई जा रही है। जबकि इसकी गहराई 31 किमी बताई गई है।
 | 
Earthquake,Manipur,Manipur Earthquake,भूकंप, मणिपुर, मणिपुर में भूकंप
 

Earthquake: पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में शिरुई में शनिवार (20 मई) की शाम 7.31 बजे 3.2 तीव्रता का भूकंप आया। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार भूकंप का केंद्र शिरुई से 3 किमी उत्तर पश्चिम में 31 किमी की गहराई में था। पिछले महीने अप्रैल की 16 तारीख को भी राज्य में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

जानकारी के मुताबिक, शनिवार शाम सात बजकर 31 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस दौरान लोग घरों से बाहर खुली जगहों पर चले गए। हालांकि भूकंप की तीव्रता कम होने से लोगों ने राहत की सांस ली। पर्वतीय पूर्वोत्तर राज्यों, विशेष रूप से असम, मिजोरम और मणिपुर में क्रमिक भूकंपों ने अधिकारियों को चिंतित कर दिया है। भूकंप विज्ञानी पूर्वोत्तर भारतीय क्षेत्र को दुनिया का छठा सबसे भूकंप संभावित क्षेत्र मानते हैं।

16 अप्रैल को आया था भूकंप

उस वक्त रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.6 मापी गई। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) ने कहा था कि भूकंप के झटके दक्षिणी मणिपुर के बिष्णुपुर जिले और आसपास के इलाकों में सुबह महसूस किए गए। भूकंप सतह से 10 किमी की गहराई में आया था। हालांकि, इस दौरान किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की खबर नहीं थी।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here