Public Haryana News Logo

फिर लौटा कोरोना, क्या फिर लगेंगी पाबंदियां और क्या करना होगा घर से काम? डरावने आंकड़े

 | 
दोबारा लौट आया Corona, क्या फिर लगेंगी पाबंदिया और करना पड़ेगा work from home ? डरा रहे आकड़े
 

Corona Virus Update: हुए ही चले जा रहे है। कोरोना के नए वेरिएंट ने एक बार फिर से लोगों को डराना शुरू कर दिया है। देशभर में एक बार फिर से कोरोना वायरस ने खतरे की घंटी बजा दी है और नए केसों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है।

लोगों में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए एक बार फिर से डर बैठ गया है। अब हर किसी को साल 2020 और 2021 का डरावना चेहरा याद आने लगा है। साल 2020 -21 में कोरोना के मामले को रोकने के लिए पीएम मोदी ने लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी।

लोग अपनी जान बचाने के लिए घरों से बाहर तक नहीं निकल रहे थे। सबने खुद को कमरे में कैद कर लिया था। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 529 नए मामले देखने को मिले हैं, जिससे भारत में सक्रिय मामले की संख्या 4,093 हो गई है। मंत्रालय के सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, 24 घंटे की अवधि में तीन लोगों की मौत भी हुई है, जिसमें दो कर्नाटक से और एक गुजरात से।

एएनआई ने सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि सबसे ज्यादा कोरोना के मामले गोवा में देखने को मिले हैं, जहां एक ही दिन में 34 मामले सामने आए हैं।

गोवा के अलावा नौ महाराष्ट्र से, आठ कर्नाटक से, छह केरल से, चार तमिलनाडु से और दो तेलंगाना में देखने को मिले हैं। अधिकांश JN.1 सबवेरिएंट (Corona Sub-variant JN.1 Cases) में हल्के लक्षण होते हैं। देश में सीओवीआईडी ​​​​-19 के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 4,054 थी, जिसमें सबसे अधिक मामले केरल से आए थे।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, “सैंतीस सीओवीआईडी ​​​​-19 मामले गोवा से, 344 कर्नाटक से, 3128 केरल से और 50 महाराष्ट्र से आये हैं। सब-वेरिएंट के ज्यादातर मरीज फिलहाल होम आइसोलेशन में हैं।

JN.1 के लक्षण क्या हैं?

CDC के मुताबिक, इस वैरिएंट से पीड़ित मरीज में बुखार, ठंड लगना, खांसी, सांस लेने में तकलीफ, सिरदर्द, स्वाद न आना, गले में खराश, नाक बहना, उल्टी और दस्त जैसे लक्षण नजर आते हैं। यदि आपकी इम्यूनिटी अच्छी है, तो आपको डरने की अधिक जरुरत नहीं है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here