Public Haryana News Logo

सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान हवाई जहाज से फ्री में बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड जोड़े से कर सकेंगे तीर्थ यात्रा

 मध्यप्रदेश में आज से हवाई जहाज के जरिए मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को 32 बुजुर्गों के पहले जत्थे को हरी झंडी दिखाई और सभी को प्रयागराज के लिए रवाना किया।
 | 
सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान   हवाई जहाज से फ्री में बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड  जोड़े से कर सकेंगे तीर्थ यात्रा
 

MP News: मध्यप्रदेश में चुनावी साल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों के लिए योजनाओं का पिटारा खोल दिया है। सरकार ने हाल ही में देश में पहली बार बुजुर्गों को हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा पर भेजने की शुरुआत की है। मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत 21 मई को मध्यप्रदेश से यात्रियों को पहला जत्था हवाई जहाज से रवाना किया गया है। हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा पर जाने वाले पहले जत्थे में 32 बुजुर्ग हैं।

शिवराज सिंह खुद हवाई जहाज में बुजुर्ग तीर्थयात्रियों को रवाना करने के लिए पहुंचे थे। सभी तीर्थयात्रियों ने राजधानी भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट से उड़ान भरी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बुजुर्गों के साथ काफी वक्त बिताया। उन्होंने प्रभु श्रीराम और गंगा मैया से सुखद एवं सफल यात्रा के लिए प्रार्थना की। खास बात ये है कि शिवराज सिंह ने इस दौरान एक और बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अगली बार से पति-पत्नी साथ में तीर्थ यात्रा के लिए जा सकेंगे। अब तक रजिस्ट्रेशन के हिसाब से ही यात्रियों को भेजा जाता रहा है, लेकिन अब महिला-पुरुष जोड़े से फ्री में तीर्थ यात्रा के लिए जा सकते हैं।

नर्मदा वासी चले गंगा मैया के दर्शन के लिए

नर्मदे हर
जय गंगा मैया pic.twitter.com/2O7NG6RBZP

— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) May 21, 2023

कभी सपने में भी नहीं सोचा था हवाई जहाज में बैठेंगे।

तीर्थयात्रा के लिए रवाना होने वाले यात्रियों ने कहा कि पहले सिर्फ खेत और गांव के ऊपर से हवाई जहाज हवा में उड़ते देखा है। सपने में भी नहीं सोचा था कि हवाई जहाज की यात्रा कर पाएंगे पर शिवराज सरकार हमें हवाई जहाज से तीर्थ दर्शन करा रही है। हवाई जहाज में बैठने वाली सभी यात्री बहुत खुश दिखाई दे रहे थे। सभी के चेहरों पर हवाई जहाज में पहली बार बैठने की खुशी थी।

इस वजह से शुरू हुई यात्रा

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा 2012 से पहले बुजुर्गों की पंचायत बुलाई थी। उन्होंने बुढ़ापे में तीर्थ दर्शन योजना शुरू करने के लिए कहा था। तब से तीर्थ दर्शन योजना चल रही है। अब हवाई जहाज से तीर्थ दर्शन जारी रहेगा। अगली बार से नियमों में बदलाव कर महिला-पुरुष को जोड़े के साथ तीर्थ दर्शन पर भेजे जाएंगे। इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हवाई यात्रा से तीर्थ दर्शन पर जा रहे बुजुर्गों का सम्मान किया।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here