Movie prime

 Birbal passes away: लंबे समय से चल रहे थे बीमार जाने-माने कॉमेडियन Birbal का मुम्बई में निधन

 बीरबल का निधन: हास्य अभिनेता बीरबल का निधन, वे 85 वर्ष के थे। हाल मृत्यु के लक्षणों का पता नहीं है, जानकारी के अनुसार उनकी मृत्यु आज शाम 7.30 बजे मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में हुई है।
 
Birbal passes away
 

प्रसिद्ध अभिनेता बीरबल: अपने समुद्र तट के जाने-माने अभिनेता बीरबल का निधन, वे 85 वर्ष के थे। हाल ही में हुई मौतों के बारे में पता नहीं है, मगर एबीपी न्यूज को मिली जानकारी के मुताबिक उनकी मौत आज शाम 7.30 बजे कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में हुई है।जाने-माने कॉमेडियन बीरबल का मुम्बई में निधन

एक सूत्र ने फिलहाल इतना बताया है कि वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे. बीरबल के नाम से कॉमेडियन का असली नाम सतिंदर कुमार खोसला था और उनकी कुछ शुरुआती फिल्मों के‌ क्रेडिट में उनका असली नाम ही जाया करता था.

लंबे समय से चल रहे थे बीमार

कहा जाता है कि एक्टर मनोज कुमार ने सतिंदर को उनकी शख्सियत के मुताबिक 'बीरबल' नाम सुझाया था और बाद वे इसपर राजी हो गये और फिर उन्होंने अपना स्क्रीननेम 'बीरबल' रख लिया था. हिंदी, पंजाबी, भोजपुरी और मराठी फिल्मों में काम कर चुके बीरबल को पहला ब्रेक फिल्म  राजा (1964) में मिला था, जिसके एक गाने के एक गाने के महज एक सीन में वो नजर आए थे.

कई फिल्मों में किया काम

बीरबल ने राजा के बाद दो बदन, बूंद जो बन गये मोती, शोले, मेरा गांव मेरा देश, क्रांति, रोटी कपड़ा और मकान, अनुरोध, अमीर ग़रीब सदमा, दिल जैसी ढेरों फिल्मों में काम‌ किया और फिल्म इंडस्ट्री में अपनी विशिष्ट जग ई बनाई थी. अपने चार दशक से भी लंबे करियर में उन्होंने 500 से भी अधिक फिल्मों में चरित्र भूमिकाएं निभाईं थीं.

WhatsApp Group Join Now