Public Haryana News Logo

पंजाब में बड़ा हादसा: लुधियाना में दुकान से गैस लीक, नौ लोगों की मौत, एनडीआरएफ ने संभाला मोर्चा, ड्रोन से भी जांच

 | 
 पंजाब में बड़ा हादसा:
 लुधियाना के ग्यासपुरा इलाके में एक दुकान से गैस का रिसाव होने से नौ लोगों की मौत हो गई और 11 से अधिक लोग बेहोश हो गए। स्थानीय पुलिस और दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंच गई। एनडीआरएफ की टीम ने मोर्चा संभाल लिया है। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. बचाव दल हर घर की जांच कर रहा है। मरने वालों में चार बच्चे बताए जा रहे हैं। पुलिस के मुताबिक घरों की छतों की जांच के लिए भी ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। गैस रिसाव में एक बिल्ली की भी मौत हो गई है। मृतकों के शवों को लुधियाना के सिविल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

पुलिस ने गैस रिसाव से होने वाले नुकसान को रोकने के लिए आसपास के 300 मीटर क्षेत्र को खाली करा लिया है। वहीं, गैस रिसाव को रोकने की कोशिश की जा रही है. घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों व दमकल कर्मियों के अनुसार करियाना की एक दुकान से गैस का रिसाव कैसे हुआ. गैस कौन थी यह जांच के बाद ही पता चलेगा। हालांकि, यह संदेह है कि यह अमोनिया गैस थी जो लीक हुई थी।

जिस दुकान से गैस रिसाव हुआ उसके पूरे परिवार की भी मौत हो गई है. विधायक राजिंदर कौर छीना भी घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। उन्होंने कहा कि गैस लीक मामले की जांच कराई जाएगी। फिलहाल जान बचाने का काम किया जा रहा है। पुलिस फैक्ट्री के मालिक का पता लगाने का प्रयास कर रही है। पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. प्रशासन के मुताबिक उनका फोकस लोगों को बाहर निकालने पर है। हर घर की जांच की जा रही है.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here