Public Haryana News Logo

Airline Fare: इस एयरलाइन कंपनी में सरकार डालेगी पैसा, हो गया बड़ा फैसला

 | 
Airline Fare

Government: देश में इन दिनों विमान क्षेत्र से कई अलग-अलग खबरें सामने आ रही हैं। हाल ही में गो फर्स्ट में भी नकदी संकट देखने को मिला था। इस बीच अब सरकार की ओर से एक एयरलाइन कंपनी में इंवेस्ट किया जाएगा। इसकी जानकारी भी अब सामने आ गई है। आर्थिक संकट का सामना कर रही क्षेत्रीय उड़ान कंपनी एलायंस एयर में सरकार इंवेस्टमेंट करने वाली है। सरकार की ओर से 300 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

एलायंस एयर

पहले एयर इंडिया का हिस्सा रही एलायंस एयर का स्वामित्व अब एआई एसेट्स होल्डिंग्स लिमिटेड (एआईएएचएल) के पास है। यह केंद्र सरकार के जरिए बनाई गई विशेष उद्देश्यीय कंपनी है। अब एलायंस एयर इसके अंदर काम करती है। फिलहाल इस एयरलाइन की 100 से ज्यादा हर दिन उड़ाने चलती है। जानकारी के मुताबिक एलायंस एयर प्रतिदिन लगभग 130 उड़ानें संचालित करती है।

300 करोड़ रुपये का निवेश

अधिकारी ने बताया कि वित्त मंत्रालय ने एलायंस एयर में 300 करोड़ रुपये का निवेश करने को मंजूरी दे दी है। एलायंस एयर ब्रांड के तहत उड़ानें एयरलाइन एलाइड सर्विसेज के जरिए संचालित की जाती हैं। जिसने अपना नाम बदलकर एलायंस एयर एविएशन लिमिटेड कर दिया है।

कई परेशानियां

वहीं कोरोना के कारण कंपनी के पायलट्स को भुगतान न करने के कारण कंपनी को कई तरह की परेशानियां झेलनी पड़ रही है। हाल के महीनों में एयरलाइन के पायलटों ने कोविड महामारी से पहले के वेतन और भत्तों का भुगतान नहीं करने सहित अन्य मुद्दों को लेकर कई बार प्रदर्शन किए हैं।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here