Public Haryana News Logo

World Cup 2023: इन 15 खिलाड़ियों को मिली जगह वर्ल्ड कप 2023 के लिए अचानक टीम का घोषणा

 ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के लिए टीम का ऐलान हो गया है। टीम में सीनियर खिलाड़ियों के साथ युवाओं को भी मौका दिया गया है।
 | 
World Cup 2023
 

CC World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) अक्टूबर-नवंबर के महीने में भारत में खेला जाएगा। आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग (World Cup Super League) के जरिए 8 टीमों ने वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है। मेजबान भारत को वर्ल्ड कप में सीधे एंट्री मिली है। वहीं, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीक की टीमों ने भी वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। अभी दो टीमों को क्वालीफाई करना बाकी है। ऐसे में 18 जून वर्ल्ड कप क्वालीफायर राउंड की शुरुआत होगी। इन मैचों के लिए एक टीम ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है।

वर्ल्ड कप 2023 क्वालीफायर के लिए टीम का ऐलान

आईसीसी वनडे विश्व कप के क्वालीफाइंग में 10 टीमें 18 जून से 9 जुलाई तक जिम्बाब्वे की मेजबानी में मुकाबला खेलेंगी। इस टूर्नामेंट के लिए स्कॉटलैंड की टीम ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। टीम में वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ युवाओं को भी मौका दिया गया है। स्कॉटलैंड ने फरवरी में आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 का खिताब जीतने वाली टीम के खिलाड़ियों को बरकरार रखा है। वहीं, रिची बेरिंगटन को टीम की कमान सौंपी गई है।

टीम सेलेक्शन पर कोच का बड़ा बयान

स्कॉटलैंड के हेड कोच डौग वाटसन ने कहा, 'मुझे लगता है कि युवा और सीनियर खिलाड़ियों की टीम में एक अच्छा मिश्रण है। इस टूर्नामेंट के लिए रिची और जॉर्ज जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के साथ जैक जार्विस और क्रिस मैकब्राइड जैसे युवाओं को मौका दिया गया है। जिन लोगों को हमने टीम में शामिल किया है वो जिम्बाब्वे जाने के लिए उत्साहित हैं। सभी खिलाड़ियों को पता है।

कि कितनी कठिन चुनौतियों को सामना करना है। वहां स्थितियां बदल रही हैं, जो स्पिनरों के लिए अनुकूल होंगी। हमारे लिए महत्वपूर्ण बात यह होगी कि हम परिस्थितियों के अनुकूल हों और इस तरह से खेले जैसा हम खेलना चाहते हैं।

वर्ल्ड कप क्वालीफायर राउंड में इन टीमों के बीच टक्कर

वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में जगह बनाने के लिए वेस्टइंडीज, श्रीलंका, आयरलैंड, जिम्बाब्वे, नीदरलैंड, नेपाल, ओमान और स्कॉटलैंड, संयुक्त राज्य अमेरिका और संयुक्त अरब अमीरात की टीमें वर्ल्ड कप क्वालीफायर राउंड में आमने-सामने होंगी। इनमें से दो टीमें वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के लिए क्वालीफाई करेंगी।

वनडे वर्ल्ड कप के लिए स्कॉटलैंड की टीम-

रिची बेरिंगटन (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस, अलसादेयर इवांस, क्रिस ग्रीव्स, जैक जार्विस, माइकल लीस्क, ब्रैंडन मैकमुलेन, टॉम मैकिन्टोश, क्रिस मैकब्राइड, जॉर्ज मुन्से, एड्रियन नील, सफयान शरीफ, क्रिस सोल, हमजा ताहिर, मार्क वाट।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here