Public Haryana News Logo

शतक और हैट्रिक दोनों विकेट हासिल करने वाले आईपीएल इतिहास के दो खिलाड़ी, नंबर 1 खिलाड़ी आपको हैरान कर देगा

 | 
IPL
 

आईपीएल इतिहास में सिर्फ 2 खिलाड़ी ही ऐसा कारनामा कर पाए हैं, जिन्होंने आईपीएल में शतक के साथ हैट्रिक विकेट भी लिए हैं। तो आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में।


इस लिस्ट में सबसे पहला नाम मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का है। उन्होंने आईपीएल इतिहास में शतक लगाने के साथ-साथ हैट्रिक विकेट लेने का भी रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने अपनी मौजूदा टीम यानी मुंबई इंडियंस के खिलाफ डेक्कन चार्जर्स के लिए खेलते हुए साल 2009 में अपना आईपीएल हैट्रिक विकेट हासिल किया था। रोहित ने अपने आईपीएल करियर में 32 पारियों में कुल 15 विकेट अपने नाम किए हैं।

इसके साथ ही हिटमैन रोहित शर्मा ने भी साल 2012 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए शतक लगाया है। यह मैच मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया था। इस मैच में रोहित ने ईडन गार्डन्स के मैदान पर गेंदबाजों की हालत खराब कर दी थी। रोहित ने महज 60 गेंदों में 12 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 109 रनों की पारी खेली.


इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉटसन का, जिन्होंने साल 2014 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए यह कारनामा किया था। यह मैच राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया था। इस मैच में वॉटसन ने 4 ओवर की गेंदबाजी में सिर्फ 21 रन देकर 3 विकेट लिए थे। वॉटसन ने अपने आईपीएल करियर की 105 पारियों में कुल 92 विकेट लिए हैं।

शेन वॉटसन के नाम आईपीएल में अब तक कुल 4 शतक हैं। उन्होंने अपना पहला शतक साल 2013 में राजस्थान रॉयल्स के लिए लगाया था। यह मैच राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया था। वहीं, उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए साल 2015 में केकेआर टीम के खिलाफ अपना दूसरा आईपीएल शतक भी लगाया था।

आपको बता दें कि उन्होंने 2018 के आईपीएल सीजन में दो शतक लगाए थे। उन्होंने अपने आईपीएल करियर का तीसरा शतक चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से जयपुर में अपनी पुरानी टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलते हुए लगाया। साथ ही, शेन वॉटसन ने SRH के खिलाफ शतक लगाकर चेन्नई को IPL 2018 का फाइनल जीतने में अहम भूमिका निभाई थी।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here