Public Haryana News Logo

ऋषभ पंत पर लगेगा बैन! बीसीसीआई ने लिया सख्त एक्शन, लगाया भारी जुर्माना

 | 
 ऋषभ पंत पर लगेगा बैन! बीसीसीआई ने लिया सख्त एक्शन, लगाया भारी जुर्माना
 

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत के लिए इस आईपीएल सीजन में कुछ मुश्किलें आ रही हैं। टीम की हार-जीत की अवस्था में उन्हें कई सवालों का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली कैपिटल्स ने केकेआर के खिलाफ हार का सामना किया, जिससे उन्हें और भी ज्यादा दबाव महसूस हो रहा है। कप्तान के ऊपर सवाल उठ रहे हैं कि उन्हें अपनी कैप्टेन्सी को मजबूत करने की आवश्यकता है और टीम को प्रेरित करने के लिए उन्हें अधिक मेहनत करनी होगी।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत के लिए स्थिति बढ़ती जा रही है। टीम की प्वाइंट टेबल में 9वें स्थान पर होने के साथ ही उन्हें बीसीसीआई के द्वारा लगाए गए जुर्माने का सामना करना पड़ रहा है। यह जुर्माना उनके खेल में स्लो ओवर के दौरान किए गए अनुपालन नियमों के उल्लंघन के कारण लगाया गया है। इससे उनकी स्थिति में और भी चुनौतियाँ बढ़ गई हैं, और यह उनके लिए एक महत्वपूर्ण समय का झटका है।

बीसीसीआई ने ऋषभ पंत पर लिया कड़ा एक्शन
दिल्ली के तूफानी बल्लेबाज और कप्तान ऋषभ के खिलाफ बीसीसीआई ने एक बड़ा एक्शन लिया है, जिससे हर कोई हैरान है। बीसीसीआई की ओर से ऋषभ पंत के ऊपर स्लो ओवर के चलते भारी भरकम जुर्माना लगाया गया है। बीसीसीआई ने इस बार 24 लाख रुपये का जुर्माना डाला है।

इससे पहले लगाया है। इससे पहले मैच में भी ऋषभ पंत के ऊपर स्लो ओवर के चलते जुर्माना लगाया गया था। उस समय भी निर्धारित समय पर ओवर नहीं होने के चलते 12 लाख रुपये का जुर्माना डाला गया था। पंत की कप्तानी में दिल्ली की इन दोनों ही मैचों में नियमित समय के अंदर 20 ओवर पूरे नहीं कर पाई। ऋषभ पंत के अलावा बाकी खिलाड़ियों के ऊपर भई मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

ऋषभ पंत पर मंडराया खतरा
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत काफी लंबे समय बाद टीम से जुड़े हैं, जो बतौर कप्तान किसी फैसले से चौंका नहीं रहे हैं। एक तो टीम को 4 मैचों में तीन हार का सामना करना पड़ा है। इतना ही नहीं 2 मैचों में तो कप्तान के ऊपर भारी भरकम जुर्माना भी लगा है।

अगर यही क्रम जारी रहा तो फिर तीसरी बार में 30 लाख जुर्माने का साथ-साथ उनके पर बैन भी लगाया जाएगा। टीम के बाकी खिलाड़ियों पर 12-12 लाख रुपये या उनकी मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना भी डाला जाता है। इस सीजन में पंत दो बार स्लो ओवर वाली गलती कर चुके हैं। दिल्ली कैपिटल्स को अब अगले मैचों में देखभाल कर ही कदम उठाना होगा, नहीं तो पंत का करियर भी खतरे में है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here