Public Haryana News Logo

आईपीएल 2024 का मजा होगा किरकिरा, कई विदेशी खिलाड़ी बीच टूर्नामेंट में छोड़ेंगे टीम का साथ; सामने आई दिल टूटने वाली खबर

 | 
IPL 2024 का मजा होगा किरकिरा, कई विदेशी खिलाड़ी बीच टूर्नामेंट में छोड़ेंगे टीम का साथ; सामने आई दिल तोड़ने वाली खबर

 नई दिल्ली आईपीएल (आईपीएल 2024) के रोमांच में विदेशी खिलाड़ी चारचंद चांद हैं। कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अपने शानदार खेल के बूटे इस लीग में हमेशा ही चर्चा में रहते हैं। हालाँकि, आईपीएल 2024 को लेकर जो खबर सामने आ रही है, वो क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए दिल तोड़ने वाली है। बिहार, अप्रैल और मई में पांच टी-20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जानी है, जिसमें कई विदेशी स्टार खिलाड़ी बीच टूर्नामेंट में ही अपनी-अपनी टीम के साथ ठीक होकर स्वदेश लौट सकते हैं।

बांग्लादेश-जिम्बाब्वे के खिलाड़ी घर लौटेंगे
दरअसल, मई की शुरुआत में बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज में अगर यह दोनों टीमें अपनी पूरी ताकत के साथ खेलती हैं, तो मुस्ताफिजुर रहमान और सिकंदर रजा को नेशनल ड्यूटी की वजह से आईपीएल 2024 को बीच में ही छोड़ना पड़ सकता है।

मुस्ताफिजुर चेन्नई सुपर किंग्स और सिकंदर रजा पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हैं। न्यूजीलैंड टीम को भी पाकिस्तान का अप्रैल में दौरा करना है, लेकिन कीवी बोर्ड ने अपनी बी टीम को पाकिस्तान भेजने का फैसला किया है। बांग्लादेश को जिम्बाब्वे से भिड़ने के बाद अमेरिका से भी तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है, जिसके चलते मुस्ताफिजुर रहमान लीग के प्लेऑफ मैचों के लिए भी उपलब्ध नहीं हो पाएंगे।

इंग्लिश खिलाड़ी भी छोड़ेंगे साथ
टी-20 वर्ल्ड कप 2024 को देखते हुए इंग्लैंड की टीम 4 मैचों की टी-20 सीरीज में पाकिस्तान से भिड़ेगी। यह सीरीज 22 मई से शुरू होगी और 30 मई तक चलेगी। इसका मतलब यह है कि इंग्लिश टीम के कई सीनियर खिलाड़ी आईपीएल 2024 के प्लेऑफ मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में इंग्लैंड के कई धाकड़ खिलाड़ी पार्ट ले रहे हैं। यही वजह है कि कई बड़ी टीमों का भारी नुकसान हो सकता है।

आईपीएल के बीच में खेली जाएंगी ये 5 T20I सीरीज
पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड - 5 टी-20- 18 से 27 अप्रैल
बांग्लादेश बनाम जिम्बाब्वे- 5 टी-20- 3 से 12 मई
आयरलैंड बनाम पाकिस्तान - 3 टी-20- 10 मई से 14 मई
अमेरिका बनाम बांग्लादेश- 3 टी-20- 20 मई से 24 मई
इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान - 4 टी-20- 22 मई से 30 मई

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here