Public Haryana News Logo

IPL 2023: ड्रीम11 से बनना चाहते हैं करोड़पति तो टीम बनाने से पहले जानें जरूरी बातें

 | 
IPL 2023: Dream11
 

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन इन दिनों लोगों के बीच गदर मचा रहा है, जिसका जोश और जुनून तेजी से बढ़ रहा है। एससीओ सीजन के अब तक 10 वादे जा चुके हैं, जिसका 11वां मैच आज रास्थान रोलायल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा।

याकूब का मजा लोग सिर्फ स्टेडियम में आकर ही घर लौटते हैं लुत्फ गरजते हैं। खतरनाक लोगों में आपका खिलाड़ी ड्रीम11 के माध्यम से पैसा भी कमा रहा है। आप Dream11 में पैसा बनने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं, जिसके लिए कुछ जरूरी चीजों का ध्यान रखना होगा। आपको हम इस लेख में कैसे बता रहे हैं कि Dream11 में पैसा कैसे कमाया जा सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसे फैक्ट बता रहे हैं जिससे आप मोटा पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना जरूरी होगा। हम कुछ बिंदु नीचे दे रहे हैं, जिसमें आप अपने प्लेयर्स को चुनकर मोटी कमाई कर सकते हैं।

Dream11 में सबसे पहले यह बात जरूरी

Dream11 में आप पैसा चुनकर आप मालामाल होने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं, जिसके लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। इसमें सबसे पहले तो आपको यह ध्यान रखना होगा कि कौन खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन कर रहा है। खिलाड़ी के प्रदर्शन पर ही आप अपनी टीम को तैयार कर सकते हैं। अगर आप एक अच्छी टीम बनाते हैं और रैंक करने में सफल होते हैं तो फिर छप्परफाड़ कमाई आराम से हो जाएगी।

पिच और टॉस निभाते हैं अहम भूमिका

Dream11 के तहत टीम चुनने लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। इसमें सबसे पहले आपको पिच और मैदान पर फोकस रखना होगा। पिच पर आप पिछले रिकॉर्ड से यह अंदाजा लगा सकते हैं कि यह बल्लेबाजी और गेंदबाजों के लिए कितनी महत्वपूर्ण है। अगर कोई पिच बॉलिंग के लिए बेहतरीन है तो फिर आपको गेंदबाजों की संख्या बढ़ानी होगी।

इतना ही नहीं कुछ जबरदस्त बोलर्स को चुनाना आपके लिए फायदा का सौदा हो सकता है। इसके अलावा Dream11 टीम बनान के लिए आपके लिए टॉस महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है, जो आपके लिए बहुत काम की साबित होगा। माना कोई कमजोर टीम है और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेती है तो फिर तो दूसरी टीम के बॉलर की संख्या थोड़ा इजाफा कर सकते हैं। इसकी वजह कि टीम जल्दी ऑल आउट होने की ज्यादा संभावनाएं बनी रहती हैं।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here