Public Haryana News Logo

India vs West Indies: वेस्टइंडीज में नहीं खेले जाएंगे बाकी दोनों टी20 मैच, सामने आया बड़ा अपडेट

 | 
IND vs WI
 

India vs West Indies T20 Series : भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के 3 मैच हो चुके हैं जिसके बाद हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में खेल रही टीम 1-2 से पिछड़ रही है. अब सीरीज का चौथा मैच 12 अगस्त को होगा लेकिन ये वेस्टइंडीज में नहीं खेला जाएगा.

वनडे और टेस्ट सीरीज में मिली जीत

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की. सीरीज का पहला मुकाबला बारबाडोस के केनसिंग्टन ओवल मैदान पर खेला गया जिसमें टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज की. इसके बाद बारबाडोस में ही दूसरा वनडे खेला गया जिसे वेस्टइंडीज ने 6 विकेट से जीता. त्रिनिदाद में खेले गए तीसरे वनडे में भारत ने 200 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज करते हुए सीरीज अपने नाम की. इससे पहले धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज को 1-0 से हराया. सीरीज का पहला मैच डोमिनिका में खेला गया जिसे भारत ने पारी और 141 रनों के अंतर से जीता. दूसरा टेस्ट मैच बारिश और खराब मौसम के कारण ड्रॉ हुआ. 

पूरी सीरीज वेस्टइंडीज में नहीं खेलेगी टीम इंडिया

भारत और वेस्टइंडीज की टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. इसमें हार्दिक पांड्या टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं. इस दौरे पर पूरी सीरीज भारतीय टीम वेस्टइंडीज की मेजबानी में नहीं खेलेगी. इस सीरीज के दो टी20 मैच अमेरिका में फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेले जाएंगे. बता दें कि भारत को टी20 सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में हार मिली जिसके बाद गयाना में टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में वापसी की.

सा है टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल

तारीख दिन मैच कहां
3 अगस्त 2023 गुरुवार भारत vs वेस्टइंडीज, पहला टी20 त्रिनिदाद
6 अगस्त 2023 रविवार भारत vs वेस्टइंडीज, दूसरा टी20 गयाना
8 अगस्त 2023 मंगलवार भारत vs वेस्टइंडीज, तीसरा टी20 गयाना
12 अगस्त 2023 शनिवार भारत vs वेस्टइंडीज, चौथा टी20 फ्लोरिडा (USA)
13 अगस्त 2023 रविवार भारत vs वेस्टइंडीज, पांचवां टी20 फ्लोरिडा (USA)

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here