Movie prime

 भारत-कुवैत दक्षिण एशियाई फुटबॉल फाइनल:एक्स्ट्रा टाइम में गोल नहीं आया, पेनल्टी शूट आउट पर मुकाबला; स्कोर 1-1 से बराबर

 
 भारत-कुवैत दक्षिण एशियाई फुटबॉल फाइनल:एक्स्ट्रा टाइम में गोल नहीं आया, पेनल्टी शूट आउट पर मुकाबला; स्कोर 1-1 से बराबर
 

भारत और कुवैत के बीच साउथ एशियन फुटबॉल फेडरेशन चैंपियनशिप (SAFF) का फाइनल मैच बेंगलुरु के कांतीरावा स्टेडियम में खेला जा रहा है। स्कोर 1-1 से बराबर है. कुवैत ने 88वें और 66वें मिनट में फ्री किक के मौके गंवा दिए। 30 मिनट के अतिरिक्त समय में भी कोई गोल नहीं हो सका. अब विजेता का फैसला पेनल्टी शूटआउट से होगा.

हाफ टाइम के बाद कई कार्ड सामने आए


हाफ टाइम तक स्कोर बराबर रहा। इसके बाद रेफरी ने कई पीले कार्ड निकाले। 75वें मिनट में भारत के रोहित कुमार को पीला कार्ड मिला. उनसे पहले कुवैत के रेडा हानी, अब्दुल्ला अमर, मोहम्मद अब्दुल्ला और अहमद दहफेरी, हमद अल कलाफ और मोहम्मद दाहम को पीला कार्ड मिला था, जबकि टीम इंडिया के आशिके कुरियन को पीला कार्ड मिला था।

हाफ टाइम तक स्कोर 1-1, चांग्ते के गोल से भारत बराबरी पर आ गया


पहले 15 मिनट में 0-1 से पिछड़ने के बाद हाफ टाइम से पहले लालिन जुवाला चांग्ते ने टीम इंडिया को बराबरी दिला दी. चांग्ते ने 38वें मिनट में गोल किया। उन्होंने सहल के क्रॉस पर गोल किया, जिसे सहल ने कप्तान सुनील छेत्री को दिया। दरअसल, बॉक्स के सेंटर से छेत्री ने अपनी बायीं ओर खड़े सहल को पास दिया, जिसे सहल ने वापस चांग्ते को क्रॉस कर दिया और चांग्ते ने कुवैती गोलकीपर को छकाने में कोई गलती नहीं की।

खल्दी का शॉट रोकने में नाकाम रहे गुरप्रीत


कुवैत के स्ट्राइकर शबेव अल खल्दी ने 14वें मिनट पर गोल दागकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई थी। उन्होंने लेफ्ट विंग अब्दुल्ला अमर के क्रॉस पर गोल दागा। भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत इस शॉट को रोकने में नाकाम रहे।

28वें मिनट में संदेश झिंगन को पीला कार्ड


28वें मिनट में भारतीय डिफेंडर संदेश झिंगन को यलो कार्ड मिला। उन्होंने कुवैत के बॉक्स के अंदर हेडर लेने के चक्कर में बॉल की जगह मेजबान खिलाड़ी को हिट किया। ऐसे में एक और यलो कार्ड टीम इंडिया के लिए चिंता का सबब बन सकता है। क्योंकि एक और यलो कार्ड मिलने पर संदेश को बाहर जाना पड़ सकता है। वे सस्पेंशन से वापसी कर रहे हैं।

भारत की स्टार्टिंग-11 में संदेश की वापसी


मैच से पहले भारत के स्टार सेंटर डिफेंडर संदेश झिंगन की स्टार्टिंग इलेवन में वापसी हुई। वे 2 यलो कार्ड की वजह से एक मैच के लिए सस्पेंड हो गए थे।

देखिए शुरुआती-11 खिलाड़ी...

भारत: गुरप्रीत सिंह (गोलकीपर), संदेश झिंगन, अनवर अली, जैक्शन सिंह, निखिल पुजारे, अनिरुद्ध थापा, आकाश मिश्रा, आशिके कुरियन, सहल अब्दुल समद, लालिंन जुवाला चांग्ते और सुनील छेत्री।

कुवैत: अल रहमान कमीन (गोलकीपर), हसन अल ऐंजी, खालित हजिया, अब्दुल्ला अमर, हमद अल कलफ, सुल्तान अल ऐंजी, रेडा हनी, शबेव अल खल्दी, मोहम्मद दाहम, मुबारक अल फनेनी।

WhatsApp Group Join Now