Public Haryana News Logo

IND vs SA: आज डरबन में खेला जाएगा तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला

 | 
IND vs SA: आज डरबन में खेला जाएगा तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला
 

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ 10 दिसंबर को भारतीय टीम को 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला डरबन के किंग्समीड स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव एक बार कप्तानी करते नजर आएंगे. सूर्यकुमार यादव को 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भी कप्तान बनाया गया था. इस सीरीज को भारतीय टीम ने 4-1 से जीतकर अपने नाम किया था. वहीं सूर्यकुमार यादव से पहले टी20 मुकाबले की ओपनिंग को लेकर भी सवाल किया.

वहीं टी 20 सीरीज में टीम की कॉम्बिनेशन को लेकर भी सूर्यकुमार यादव से सवाल किया गया. उन्होंने इस बारे में कुछ बताया तो नहीं लेकिन उन्होंने कहा कि टीम उनके दिमाग में है. उन्होंने कहा कि संयोजन हमारे दिमाग है. हम जानते हैं कौन कल के मैच में पारी का आगाज करेगा. शायद हम प्रैक्टिस सेशन के बाद ही अंतिम फैसला करें. हमारे पास छठे गेंदबाज के भी काफी विकल्प हैं. वहीं कप्तानी के बारे में सवाल पूछे जाने पर सूर्यकुमार यादव ने कहा कि मैं इसका लुत्फ उठा रहा हूं. बस खिलाड़ियों की एकजुट रखना होता है और ये टीम काफी शानदार है.

वर्ल्ड कप फाइनल की हार से निराश
सूर्यकुमार यादव ने यह स्वीकार किया कि वर्ल्ड कप 2023 में मिली हार को भुलाना काफी मुश्किल है. सूर्य ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत को दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले टीम के लिए मनोबल बढ़ाने वाला करार दिया. भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले घरेलू मैदान पर 5 मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से मात दी. सूर्यकुमार यादव ने चोटिल हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में टीम की कमान संभाल रहे है.

ऑस्ट्रेलिया सीरीज जीत के बाद बढ़ा मनोबल
साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 से पहले कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत मनोबल बढ़ाने वाली थी.  वहीं उन्होंने  साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में निर्भीक क्रिकेट खेलने की बात भी कहीं. खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी निर्भीक क्रिकेट खेल खेला और हमें साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऐसे ही क्रिकेट खेलने की जरूरत है.  मैने खिलाड़ियों से कहा कि वे वैसा ही क्रिकेट खेले जैसा वे फ्रेंचाइजी क्रिकेट में खेलते है. 

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here