Public Haryana News Logo

फुर्ती से चौके लगाते हुए ऋषभ पंत ने 16 किलो वजन कैसे कम किया? जानें विस्तृत

 | 
फुर्ती से चौके-छक्कों की बरसात कर रहे ऋषभ पंत ने कैसे 16 किलो वजन किया कम? जानिए डिटेल
 

 नई दिल्लीः चोटिल होने के काफी दिनों बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का हिस्सा बने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। ऋषभ पंत आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी और पीछे विकेकीपिंग कर सभी को हैरान किया है, जिन्होंने उम्मीदों पर खरे उतरते हुए कमाल दिखाया है। ऋषभ पंत को सबसे ज्यादा खुशी उस वक्त मिली, जब उन्हें आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुना गया।


वैसे उनकी भारतीय टीम में वापसी के कयास तो पहले से ही लगाए जा रहे थे। चोटिल होकर मैदान पर लौटे ऋषभ पंत ने बल्लेबाजी में सुधार करने के साथ-साथ स्वास्थ्य पर भी खूब ध्यान दिया। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की वजह है कि उनका वजन काफी कम हो गया, जिससे अब लगता है कि मैदान पर दौड़ने में भी आलस महसूस नहीं होगा। उन्होंने आखिरी चार महीने में 16 किलो वजन घटाकर कमाल कर दिया। हर कोई यह जानना चाहता है कि आखिर ऋषभ पंत ने 16 किलो वजन कैसे कम कर लिया।

भयंकर सड़क दुर्घटना में बुरी तरह घायल होने वाले ऋषभ पंत के लिए क्रिकेट पर वापसी करना बहुत ही मुश्किल नजर आ रहा था। किसी ने सोच नहीं था कि मौत से जीतने के बाद अब ऋषभ पंत क्रिकेट में इतनी जबरदस्त वापसी करेंगे, लेकिन उन्होंने कर दिखाया।

क्या आपको पता है कि इसके लिए उन्होंने बड़ा त्याग कर सबके लिए एक मिसाल बनाई है। बताया जा रहा है कि पंत ने इसके लिए वजन कम किया, जिससे वे फुर्ती के साथ दौड़ सकें। बताया जा रहा है कि दिसंबर के आखिर में बिना कैलोरी वाला खाना खाया। पंत के लिए बेहद काफी मुश्किल था, लेकिन मैदान पर चौके-छक्के जड़ने के लिए यह जरूरी था।

कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो वजन कम होने की वजह नींद नियम के कारण से हुआ है। बताया जा रहा है किक ऋषभ पंत रात ग्यारह बजे के बाद फोन, टीवी और आईपैड छूते नहीं थे। वे अगले दिन सुबह ट्रेनिंग पर एक नई ताजगी के साथ काम किया करते थे।

एक घर में रह ऋषभ पंत
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, खबर मिली कि जिस दौरान ऋषभ पंत एनसीए में थे, इस दौरान वह एक होटल में नहीं बल्कि बेंगलुरु में किराए के घर में रहना स्वीकार किया था। यहां उन्हें घर का बना मनपसंद खाना मिलता था। वहां पर उन्हें कम तेल और मसालों के साथ पसंदीदा चिली चिकन जैसे भोज दिए जाते थे, जिसने उनके वजन कम करने में मुख्य भूमिका निभाई।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here