Movie prime

 AUS vs NZ: धर्मशाला में न्यूजीलैंड ने आखिरी गेंद तक संघर्ष किया, वर्ल्ड कप 2023 के सबसे रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया 5 रन से जीता,

 
AUS vs NZ
 

वर्ल्ड कप 2023 के 28वें मैच में धर्मशाला में रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड के खिलाफ महज 5 रनों से जीत हासिल करने में सफल रहा। यह मुकाबला सस्पेंस से भरा हुआ था, क्योंकि यह मुकाबला आखिरी ओवर तक गया, इस मैच ने दोनों टीमों के फैंस की धड़कने बढ़ा दी थी।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम के सामने 389 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। जवाब में न्यूजीलैंड ने भरपूर कोशिश की लेकिन 9 विकेट खोकर 383 रन ही बना सकी। इस मैच का आखिरी ओवर रोमांच की चरम सीमा पर था. आखिरी ओवर में कीवी टीम को जीत के लिए 18 रन चाहिए थे और तनाव साफ दिख रहा था।

ओवर की पहली गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने मिचेल स्टार्क के खिलाफ सिंगल लिया। अगली गेंद वाइड थी, जो की बॉउंड्री लाइन तक पहुंच गई, जिससे अब 5 गेंदों पर 13 रनों की जरुरत थी, जेम्स नीशम ने अगली 3 गेंदों पर छह रन बनाए, लेकिन आख़िरकार पांचवीं गेंद पर रन आउट हो गए.

नीशम के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड को जीत के लिए आखिरी गेंद पर 6 रन चाहिए थे. दुर्भाग्य से, फर्ग्यूसन अंतिम गेंद पर छक्का नहीं मार सके, जिससे ऑस्ट्रेलिया की 5 रन के मामूली अंतर से जीत हुई।

न्यूजीलैंड की पारी की शुरुआत चुनौतीपूर्ण रही, उसने 61 के कुल स्कोर पर 28 रन पर डेवोन कॉनवे को खो दिया। विल यंग 32 रन बनाकर आउट हो गए और 2 विकेट पर 72 रन पर रचिन रवींद्र और डेरेल मिचेल ने पारी को संभालने का प्रयास किया।

मिचेल के 54 रन पर आउट होने से पहले दोनों ने मिलकर स्कोर 168 रन तक पहुंचाया। इसके बाद, रवींद्र और कप्तान टॉम लैथम के बीच साझेदारी ने स्कोर को 222 रन तक पहुंचा दिया। हालाँकि, लैथम ने केवल 21 रनों का योगदान दिया।

ग्लेन फिलिप्स के साथ मिलकर रवींद्र ने पारी को संभालना जारी रखा। न्यूजीलैंड को उस समय झटका लगा जब उसने 265 रन पर 5 विकेट खो दिए। पैट कमिंस ने न्यूज़ीलैंड को पाँचवा झटका दिया, रचिन रवींद्र लगातार क्रीज़ पर मौजूद रहे और उन्होंने 89 गेंदों में 116 रनों की शानदार पारी खेली।

रवींद्र के जाने के बाद मिशेल सैंटनर ने आउट होने से पहले 17 रन का योगदान दिया। 7 विकेट गिरने और बोर्ड पर 320 रन होने पर, जेम्स नीशम और मैट हेनरी ने पारी संभाली। नीशम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 58 रन बनाए और आखिरी ओवर में रन आउट हो गए।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी की शानदार शुरुआत की, जिसमें डेविड वार्नर और ट्रैविस हेड ने 175 रनों की साझेदारी की। हेड ने 67 गेंदों पर 109 रन बनाये जबकि वार्नर ने 81 रन का योगदान दिया. हालांकि, उनके जाने के बाद विकेट तेजी से गिरे।

ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस और जोश इंग्लिस ने ऑस्ट्रेलिया को 388 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। ट्रेंट बोल्ट और ग्लेन फिलिप्स ने 3-3 विकेट हासिल किए।

WhatsApp Group Join Now