Public Haryana News Logo

Yamaha अपग्रेड वाहन पोर्टफोलियो! नए फीचर्स और कलर्स के साथ लॉन्च हुए स्कूटर और बाइक्स

 | 
Yamaha MT-15 V2:
 

जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामहा ने भारतीय बाजार में अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को अपडेट किया है. कंपनी ने बाजार में अपने मशहूर स्कूटर Yamaha Aerox 155 को नए अपडेटेड इंजन और फीचर के साथ लॉन्च किया है. इस स्कूटर में कंपनी ने ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (TCS) फीचर को शामिल किया है, जो कि फीचर में पहली बार दिया गया है. आकर्षक लुक और नए फीचर से सजे इस स्कूटर की कीमत 1.42 लाख रुपये तय की गई है. इसके अलावा कंपनी ने अपने R15 रेंज और MT-15 जैसे मॉडलों को भी अपग्रेड किया है. 

Yamaha Aerox 155 में कंपनी ने ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (TCS) को शामिल किया है. ये फीचर स्कूटर के व्हीलस्पिन को कम करके ड्राइविंग के समय बेहतर नियंत्रण प्रदान करता है. कंपनी का दावा है कि नए अपग्रेड के बाद स्कूटर की परफॉर्मेंस भी बेहतर होगी. इसके अलावा इस स्कूटर में कंपनी ने नए E20 ईंधन के अनुरूप तैयार किए गए इंजन को ऑन-बोर्ड डायग्नोस्टिक्स (OBD-II) सिस्टम से भी लैस है.

स्कूटर का ये नया अपग्रेडेड मॉडल 155cc की क्षमता के ब्लू कोर इंजन द्वारा संचालित है जो वेरिएबल वाल्व एक्चुएशन (VVA) से लैस है. सीवीटी ट्रांसमिशन से जुड़ा लिक्विड-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, एसओएचसी, 4-वॉल्व मोटर वाला ये इंजन 15 Ps की पावर और 13.9 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसके अलावा इस स्कूटर में हजार्ड सिस्टम को बतौर स्टैंडर्ड और इसे नए सिल्वर कलर पेंट ऑप्शन के साथ पेश किया गया है. 

Yamaha MT-15 V2

Yamaha MT-15 V2: 

कंपनी ने MT-15 V2 बाइक को भी नया अपग्रेड दिया है, इसे दो नए रंगों में पेश किया है, जिसमें डार्क मैटे ब्लू और मैटेलिक ब्लैक कलर शामिल है. इस वैरिएंट के लॉन्च के साथ, ग्राहकों के पास ब्लूटूथ (वाई-कनेक्ट) से लैस वैरिएंट और बिना (वाई-कनेक्ट) वैरिएंट में से चुनने का विकल्प होगा मिलेगा. यह वैरिएंट अतिरिक्त सेफ्टी फीचर के साथ आता है, इसमें डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), बेहतर परफॉर्मेंस के लिए ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (TCS) और नए रियल ड्राइविंग इमिशन नॉर्म्स (RDE) के अनुरूप अपडेटेड इंजन दिया गया है. 

Yamaha R15

Yamaha R15 V4 और R15S को मिला ये अपडेट: 

वहीं कंपनी ने अपने मशहूर R15 सीरीज की दोनों बाइक्स में नए अपग्रेड दिए हैं. इन बाइक्स में क्विक शिफ्टर दिया गया है. इसके अलावा ये बाइक्स नए आकर्षक रेसिंग ब्लू कलर के साथ पेश किए गए हैं. यामहा एमटी और आर15 सीरीज में कंपनी ने 155cc की क्षमता का फोर-स्ट्रोक SOHC इंजन दिया है जो कि नए नियमों के मुताबिक अपग्रेड किया गया है.

ये इंजन फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक से लैस है जो कि वेरिएबल वॉल्व एक्चुएशन (VVA) सिस्टम के साथ आता है. इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ ही स्लिपर क्लच तकनीक दिया गया है. ये इंजन 18.4PS की पावर और 14.2Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. R15S में कंपनी ने रेसिंग से प्रेरित LCD डिस्प्ले दिया गया है. 

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here