Movie prime

Yamaha RD350 बाइक परफॉर्मेंस के लिए थी मशहूर

 
Yamaha RD350 बाइक परफॉर्मेंस के लिए थी मशहूर
आजकल युवाओं द्वारा दोपहिया वाहनों में बाइक को पसंद किया जा रहा है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए कंपनियां अब अपनी पुरानी बाइक्स को नए रंगों में दोबारा लॉन्च कर रही हैं। अब यामाहा भी उसी रेस का हिस्सा है।

आपको बता दें कि यामाहा ने हाल ही में जापान में अपनी RZ350 और RZ250 बाइक्स का लाइट ट्रेड मार्क जारी किया है। अब यह भी माना जा रहा है कि कंपनी इन बाइक्स को भारत में लॉन्च कर सकती है। इन दोनों का कुछ साल पहले भारत में काफी दबदबा था.

यामाहा RD350 बाइक परफॉर्मेंस के लिए मशहूर थी

बता दें कि यामाहा की RD350 बाइक्स 80 और 90 के दशक में काफी ज्यादा लोकप्रिय थीं। यह बाइक अपनी परफॉर्मेंस और क्लासिक डिजाइन की वजह से लोगों को काफी पसंद आई। आज भी कई लोगों के पास अच्छी स्थिति में RD350 बाइक हैं।

फिलहाल लोग इसके दोबारा लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं। पुरानी RD350 में 347cc एयर कूल्ड इंजन था। इंजन अधिकतम 39 bhp जेनरेट करता है। इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया था लेकिन अब इसमें 4-स्ट्रोक इंजन मिलने की संभावना है।

यामाहा RD350 बाइक में एडवांस फीचर्स दिए गए हैं

इस बाइक में आपको डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, डुअल-चैनल एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और असिस्ट और स्लिपर क्लच, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। जो आपको गोली का पूरा अहसास देगा.

इनका मुकाबला यामाहा RD350 बाइक से होगा

भारतीय बाजार में यामाहा RD350 बाइक का मुकाबला रॉयल एनफील्ड 350cc, Java/Yezdi, Honda H’ness CB350 और Hero-Harley से होगा।

WhatsApp Group Join Now