Public Haryana News Logo

WhatsApp जल्द ही एक नया फीचर ला सकता है जो आपके पसंदीदा चैनलों को एक क्लिक में दिखा देगा। ​​​​​​​

 | 
WhatsApp New Channel Explore Feature
 

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है, जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं. लोगों के बीच यह ऐप काफी पॉपुलर है. व्हाट्सएप का यूज लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से चैट करने के लिए, ऑडियो-वीडियो कॉल करने के लिए, ऑडियो-वीडियो फाइल शेयर करने के लिए करते हैं. कंपनी भी अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाती रहती है, जो उनके काफी काम आते हैं. हाल ही में खबर आई थी कि मेटा की सब्सिडियरी कंपनी व्हाट्सएप एक नया फीचर लाने वाला है, जिससे यूजर्स को चैनल के अपडेट्स को देखने वालों की संख्या देखने की सुविधा मिलेगी. अब व्हाट्सऐप एक और नया फीचर लाने वाला है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

WhatsApp का नया फीचर 

अब एक नई ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप एक और फीचर रोल आउट करने वाला है, जिससे आप आसानी से नए चैनल्स ढूंढ सकेंगे. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए व्हाट्सएप पर जल्द ही नए चैनल्स ढूंढने का फीचर आ रहा है. ये फीचर अभी टेस्टिंग फेज में है और इसे आप व्हाट्सएप के अपडेट वर्जन 2.24.9.34 में देख सकते हैं.

WhatsApp चैनल्स को ढूंढना होगा आसान 

रिपोर्ट के मुताबिक कुछ बीटा यूजर्स को व्हाट्सएप के अपडेट्स टैब में बदलाव देखने को मिल रहा है. पहले जहां से आप चैनल बनाते थे, वहां अब एक नया शॉर्टकट आ गया है जिससे आप आसानी से नए चैनल्स ढूंढ सकते हैं. अब चैनल बनाने का ऑप्शन ऊपर ऐप बार के मेन्यू में चला गया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि हो सकता है कुछ लोगों को ये बदलाव थोड़ा अजीब लगे क्योंकि उन्हें पहले वाली जगह पर चैनल बनाने का ऑप्शन ढूंढने की आदत हो. लेकिन ये बदलाव इसलिए किया गया है ताकि नए चैनल्स ढूंढना आसान हो और चैनल बनाने का तरीका साफ हो. 

रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि अब नए चैनल्स ढूंढने का शॉर्टकट आसानी से दिखने लगेगा जिससे यूजर्स अपनी पसंद के चैनल्स ढूंढ सकेंगे और उन्हें फॉलो कर सकेंगे. पहले वाले तरीके से कम ही लोग नए चैनल्स ढूंढ पाते थे. 

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here