Movie prime

सिर्फ एक पहिए वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर मचा रहा है धूम, कैसे करता है काम, जानने के लिए देखें वीडियो

 
सिर्फ एक पहिए वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर मचा रहा है धूम, कैसे करता है काम, जानने के लिए देखें वीडियो
आवश्यकता आविष्कार की जननी है। यह बात भारत के लिए बिल्कुल सच है, लेकिन विदेशी वैज्ञानिक कुछ ज्यादा ही आगे जा रहे हैं। अधिकाधिक मशीनें लोगों की नौकरियाँ खा रही हैं। हम आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन गरीब मर रहे हैं. एआई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस अच्छे-अच्छे पढ़े-लिखे लोगों का भी बिजनेस बर्बाद कर देगी। आने वाला समय मशीनों और तकनीक का है।

जो वस्तुएँ सतयुग में सिद्धियाँ प्राप्त करके प्राप्त की जाती थीं वही वस्तुएँ धन खर्च करके प्रौद्योगिकी के रूप में प्राप्त की जा रही हैं। पहिये वाली इलेक्ट्रिक बाइक का आविष्कार भारत के एक युवक ने किया था। वीडियो वायरल हो रहा है.

सर्वश्रेष्ठ इलेक्ट्रिक स्कूटर

जब हम किसी वाहन के बारे में सोचते हैं तो स्वाभाविक रूप से हम स्कूटर, मोटरसाइकिल या कार के बारे में सोचते हैं। यह भी सच है कि गाड़ी कोई भी हो, उसके पहिए उसका अहम हिस्सा होते हैं। आजकल दुनिया भर के वाहन निर्माता पहिये वाले वाहन के विकास में लगे हुए हैं। भारत में एक शख्स ने अपने घर पर ही पहिए वाला स्कूटर बनाकर दुनिया को चौंका दिया है। इस शख्स ने अपने घर पर ही "सेल्फ बैलेंसिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर" का निर्माण किया है।

शख्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर स्कूटर का निर्माण दिखाते हुए एक वीडियो भी पोस्ट किया है। आज हम आपको यहां इस शख्स द्वारा पोस्ट किया गया वीडियो दिखा रहे हैं। इसमें आप देखेंगे कि इस शख्स ने कैसे ये स्कूटर बनाया है.

WhatsApp Group Join Now