Movie prime

 अपडेट Hyundai Alcazar की दमदार एंट्री अब टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर की खैर नहीं!  पढ़ें फुल फीचर्स की डिटेल्स

 
Hyundai Alcazar
 

नई दिल्ली: Hyundai Alcazar 2024. कार सेक्टर के बिग एसयूवी सेगमेंट में टाटा हैरियर, एमजी हेक्टर, महिंद्रा xuv700 और जैसी कारों का बोल वाला रहता है। तो वही कार मार्केट में सेकंड पोजीशन रखने वाली हुंडई मोटर इंडिया इन दिनों कुछ बड़ा पका रही है। कंपनी अपने नए प्लान के तहत हुंडई अल्काजार का नया अपडेट लाने वाली है। जिससे हाली के दिनों में टेस्टिंग में स्पॉट किया गया है। जिससे सामने आई इमेज में देखा जा सकता है।

कंपनी नए कार के लुक डिजाइन और फीचर्स में अपडेट करने वाली है, क्योंकि मार्केट में इस कार की सेल्स काफी कम हो रही है, जिसमें काफी कुछ मिलने वाला जिससे अपडेटेड अल्कज़ार की सेल्स को बूस्ट मिल सके है।

अपडेटेड अल्कज़ार में ऐसा होगा नया डिजाइन

दरअसल कंपनी की गाड़ियों को युवाओं को ज्यादा पंसद आती है, जिससे नए अल्कज़ार के फ्रंट में एक रीडिज़ाइंड ग्रिल से लेकर इंटीग्रेटेड डीआरएल के साथ अपडेटेड हेडलैंप क्लस्टर और एक नए तरीके से बम्पर अपडेटेड मिलने वाला है।

वही साइड प्रोफाइल के की बात करें तो सामने आई इमेंज में देखा जा सकता है, कि इस मामले कुछ अधिक बदलाव होने कंपनी करने वाली है। इसमें नए अलॉय व्हील के साथ पीछे की ओर नए एलईडी टेललाइट्स और बम्पर में कुछ अन्य अपडेट्स ग्राहकों को मिल सकते हैं।

अपडेटेड अल्कज़ार में मिलेगा ये दमदार पावरट्रेन

खबर है कि कंपनी अपडेटेड अल्कज़ार में मौजूदा दमदार इंजन रखने वाली है, जिसमें पहले की तरह 1.5L टर्बो पेट्रोल और 1.5L डीजल इंजन रहेगा, जो क्रमशः 160bhp और 115bhp का पॉवर जेनरेट करते हैं। खास बात ये हैं कि कार के दोनों इंजन आरडीई मानकों के अनुसार है, जो ई20 फ्यूल के अनुरूप हैं।

कंपनी इस इंजन में 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प प्रदान करेगी। वही वैरिएंट और ईंधन प्रकार के आधार पर Alcazar का माइलेज 20.4 किमी प्रति लीटर है। जो कि एक ग्राहकों के लिए खास बात है।

भर-भर के मिलेंगे अपडेटेड अल्कज़ार में फीचर्स

कंपनी अपडेटेड अल्कज़ार में भर-भर के फीचर्स देने वाली है,  इसमें अपडेटेड अपहोल्स्ट्री, अपग्रेडेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और अपडेटेड स्टीयरिंग व्हील,  एक 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पावर्ड ड्राइवर सीट, बोस साउंड सिस्टम, फ्रंट पार्किंग सेंसर, ड्राइव और ट्रैक्शन कंट्रोल मोड, पैडल शिफ्टर्स, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, एक 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, 6 एयरबैग, एक ब्लाइंड व्यू मॉनिटर, कई फीचर्स मिल सकते हैं।

सिर्फ इतनी कीमत में आ रही अपडेटेड अल्कज़ार

मौजूदा अल्कज़ार एक्स शोरूम कीमत 16.77 लाख रुपये से 21.23 लाख रुपये में कंपनी सेल कर रही है, जिससे कंपनी अन्य गाड़ियों के मुकाबले में नए अवतार के मॉडल की कीमत मौजूदा मॉडल के आसपास ही होने की उम्मीद है।

क्योंकि इस सेगमेंट पहले से कई कारों मौजूद है, जैसे की इस एसयूवी का मुकाबला टाटा हैरियर, एमजी हेक्टर और महिंद्रा एक्सयूवी 700 है, इनके टक्कर में कीमत कम ही रहने वाली है।

WhatsApp Group Join Now